जबलपुरमध्यप्रदेश

जबलपुर में सीएम करेंगे युवाओं से जनसंवाद, जेईसी का प्लेटिनम जुबली महोत्सव का आगाज

जबलपुर में सीएम करेंगे युवाओं से जनसंवाद, जेईसी का प्लेटिनम जुबली महोत्सव का आगाज

Advertisements

जबलपुर । शासकीय जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के 75वें जुबली महोत्सव का आगाज बुधवार को हो रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज आ रहे हैं वे यहां युवा संवाद करेंगे। उनके अलावा खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहेंगी।

यह जानकारी पत्रकारवार्ता के माध्यम से कॉलेज के भूतपूर्व विद्यार्थी एवं पद्मभूषण डॉ. अजय चौधरी, डॉ. सुधीर मिश्रा डायरेक्टर जनरल ब्रम्होस डीआरडीओ मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस एवं भूतपूर्व विद्यार्थी समूह के सचिव इंजी वीरेंद्र साहू ने दी। कार्यक्रम में सांसद राकेश सिंह, विधायक अशोक रोहाणी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें-  चित्रकूट के जुड़वा मासूम श्रेयांश, प्रियांश अपहरण व हत्याकांड में सभी आरोपितों को आजीवन कारावास

यह है कार्यक्रम : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जेईसी में सेंट्रल फॉर इन्क्यूवेशन डिजाइन एंड इनोवेशन सृजन का शुभांरभ एवं नवीन टीचिंग ब्लॉक निर्माण का शिलान्यास करेंगे। इसके पश्चात पौधारोपण और बाद में जश्न सभागार में इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों से संवाद करेंगे। कार्यक्रम के दौरान डाक विभाग द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज के 75वें वर्ष के मौके पर ऐतिहासिक भवन का डाक लिफाफा मुख्यमंत्री द्वारा जारी किया जाएगा। करीब सवा एक बजे कार्यक्रम का समापन होगा। कार्यक्रम में भूतपूर्व छात्र एचसीएल के संस्थापक सदस्य डॉ.अजय चौधरी,ब्रम्होस के डायरेक्टर डॉ.सुधीर मिश्रा कार्यक्रम में आनलाइन सहभागिता देंगे। पत्रकारवार्ता में डॉ. सुधीर मिश्रा ने कहा कि वे प्रयासरत हैं कि ब्रम्होस मिसाइल, एयरक्रॉफ्ट का मॉडल कॉलेज परिसर में स्थापित हो। जिससे विद्यार्थी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग ले सकें। डॉ.मनीष चौबे ने बताया कि कॉलेज के भूतपूर्व कई ऐसे विद्यार्थी हैं जिन्होंने देश-दुनिया में सस्थान का नाम रोशन किया है। डॉ. एस के गुप्ता ने कॉलेज के गौरवशाली इतिहास में प्रकाश डाला। इस दौरान तरूण आनंद, एमएस गुजराल,मनीष अग्रवाल, विवेक चौधरी, प्राचार्य डॉ.एके शर्मा पत्रकारवार्ता में मौजूद रहे।

 

ऐसा होगा सीएम का दौरा : 12.30 बजे डुमना एयरपोर्ट पर सीएम आएंगे। इस दौरान स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होेकर शाम 4 बजे कोबरा ग्राउंड हेलीपेड में जाएंगे। हैलीकाप्टर से 4.30 बजे पाटन पहुंचेंगे। स्थानीय कार्यक्रम करने के पश्चात 5.30 बजे पाटन से रवाना होंगे। शाम 5.55 बजे डुमना एयरपोर्ट पर वापस पहुंचेंगे। जहां से शाम 6 बजे वापस विमान से भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

Show More
Back to top button