खेल

भारत को हरा कर ऑस्ट्रेलिया महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में

ब्रिस्टल। मिताली राज के रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन और पूनम राउत के शतक की चमक उस वक्त फीकी हो गई जब बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेटों से हराकर महिला क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत के 226/7 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 45.1 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। नाबाद अर्द्धशतकीय पारी (76) खेलने वाली कप्तान मेग लैनिंग को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। भारत की सेमीफाइनल की राह अब मुश्किल हो गई है। उसका शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला अब लगभग क्वार्टर फाइनल जैसा हो गया है।
227 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया को निकोल बोल्टन (36) और बेथ मूनी (45) ने अच्छी शुरुआत देते हुए 63 रन जोड़े। बोल्टन के आउट होने के बाद मूनी ने लैनिंग के साथ स्कोर को 103 तक पहुंचाया। मूनी के रन आउट होने के बाद लैनिंग को एलिस पैरी का साथ मिला और दोनों ने भारतीय गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। लैनिंग 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 76 और पैरी 8 चौकों की मदद से 60 रन बनाकर नाबाद रहीं। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 124 रनों की अविजित भागीदारी की। 
इससे पहले भारत ने पूनम राउत के शतक से चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। राउत को कप्तान मिताली के अलावा किसी से अच्छा सहयोग नहीं मिला। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय (157 रन) भागीदारी की। इस दौरान मिताली ने जैसे ही अपने स्कोर को 34 तक पहुंचाया, वो चार्लोट एडवर्ड्‍स (5992) को पीछे छोड़कर अंतरराष्ट्रीय महिला वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई। मिताली 69 रन बनाकर बीन्स की शिकार बनी। पूनम 136 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 106 रन बनाकर पैरी की शिकार बनीं। मैगन शूट और पैरी ने 2-2 विकेट लिए।
AD
Show More
AD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button