Corona newsहाेम

MP के 4 जिलों में बढ़े कुछ केस, अब रात 11 बजे से होगा नाइट कर्फ़्यू, CM बोले सतर्क रहें

MP के 4 जिलों में कुछ केस बढ़े है। पिछले 24 घंटे में केवल 43 नए मामले सामने आए

Advertisements

भोपाल। अनलॉक (MP Unlock) के बाद संडे कर्फ्यू को हटाने और डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus Variants) की दस्तक के बीच फिर MP के 4 जिलों में कुछ केस बढ़े है। पिछले 24 घंटे में केवल 43 नए मामले सामने आए और 54 स्वस्थ होकर घर लौटे। वही 8 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी के साथ एक्टिव केसों की संख्या 514 हो गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि MP में प्रतिदिन कोरोना के प्रकरण 33 तक रह गए थे, परंतु उसके बाद 38, फिर 40 तथा आज 43 नए प्रकरण आए हैं। यद्यपि ये बहुत कम हैं, तथापि हमें पूर्ण रूप से चौकन्ना एवं सावधान रहना होगा।

आज कोरोना समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है किे MP में  हम किसी भी हालत में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को प्रदेश में बढ़ने नहीं दे सकते। हमें तीसरी लहर से बचना ही है, हर व्यक्ति कोविड अनुरूप व्यवहार करे तथा कोविड प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित किया जाए। प्रत्येक जिले में अधिक से अधिक कोरोना के टेस्ट किए जाएँ, पॉजिटिव मरीज को आयसोलेट कर इलाज किया जाए, उसकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जाए तथा माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए जाएँ। किल कोरोना अभियान जारी रहे। थोड़ी भी ढिलाई भारी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें-  EPFO Latest News: प्राइवेट कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, PF खाते में जल्द आने वाली है मोटी रकम

इंदौर जिले (Indore) की समीक्षा में पाया गया कि जिले में दूसरे राज्यों से आए लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। जिले में कोरोना के प्रकरण प्रतिदिन 5 तक रह गए थे, आज 12 नए प्रकरण आए हैं। जिले में लगभग 10 हजार टेस्ट प्रतिदिन हो रहे हैं। सीएम ने पूरी तरह चौकन्ना रहने तथा सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।वही भोपाल (Bhopal) जिले की समीक्षा में बताया गया कि जिले में प्रतिदिन 5 प्रकरण रह गए थे, जो 30 जून को बढ़कर 10 हो गए थे, आज 6 प्रकरण आए हैं। सीएम ने सभी सावधानियाँ बरतने के निर्देश देते हुए कहा है कि जिन मरीजों के घर में आइसोलेशन का पर्याप्त स्थान न हो, उन्हें कोविड केयर सेंटर में रखा जाए।

बैतूल  (Betul) जिले की समीक्षा में पाया गया कि वहाँ प्रकरण 0 तक रह गए थे, 01 जुलाई को 5 हुए और आज 3 प्रकरण आए हैं।सीएम चौहान ने निर्देश दिए कि जिला दूसरे राज्यों की सीमा से लगा होने से अधिक सतर्क रहे। बाहर से आने वाले व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से टेस्ट किया जाए। हर मरीज की कॉन्टेक्ट ट्रैसिंग की जाए।जबलपुर (Jabalpur) जिले की समीक्षा में पाया गया कि वहाँ भी कोरोना के दैनिक प्रकरण 0 रह गए थे, अब 5 हो गए हैं। सीएम ने निर्देश दिए कि कोरोना टेस्टिंग अधिक से अधिक की जाए। पूरी सावधानी और सतर्कता बरती जाए।

रात 11 से सुबह 6 तक नाइट कर्फ्यू

अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए नवीन दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया है कि MP के समस्त नगरीय क्षेत्रों में अब रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू (Corona Night Curfew) रात 10 बजे के स्थान पर रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। डॉ. राजौरा ने बताया कि संशोधित आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

Show More
Back to top button