HOMEMADHYAPRADESH

BJP candidate list भाजपा ने की राज्यसभा के लिए 16 उम्मीदवारों की घोषणा, MP से कविता पाटीदार उम्मीदवार

BJP ने की राज्यसभा के लिए 16 उम्मीदवारों की घोषणा, MP से कविता पाटीदार उम्मीदवार

BJP candidate list भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. MP से कविता पाटीदार उम्मीदवार होंगी। यूपी से लक्ष्मीकांत वाजपेयी और राधा मोहन अग्रवाल समेत 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. बता दें कि राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने वाले हैं. 31 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है.

बीजेपी ने मध्य प्रदेश से कविता पाटीदार, कर्नाटक से निर्मला सीतारमन और जग्गेश, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल और डॉ. अनिल सुखदेवराव, राजस्थान से घनश्याम तिवारी, उत्तर प्रदेश से लक्ष्मीकांत बाजपेई, राधामोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह, संगीता यादव, उत्तराखंड से कल्पना सैनी, बिहार से सतीश चंद्र दुबे, शंभू शरण पटेल और हरियाणा से कृष्ण लाल पंवार को उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. पार्टी ने 6 उम्मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी का वनवास खत्म किया है. वाजपेयी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई थी और संगठन की कमान संभाल रहे थे. उसके बाद 2022 के विधानसभा चुनाव में संगठन ने उन्हें जॉइनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया था.

Show More

Related Articles

Back to top button