Corona newsहाेम

बड़ी खबर: कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट पर केंद्र सरकार अलर्ट, 8 राज्यों को दिए निर्देश

कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वेरिएंट बड़ी तेजी से फैल रहा है। केंद्र सरकार इस महामारी को लेकर अलर्ट मोड पर आ गई है।

Advertisements

कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वेरिएंट बड़ी तेजी से फैल रहा है। केंद्र सरकार इस महामारी को लेकर अलर्ट मोड पर आ गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उन जिलों में रोकथाम के उपायों को तेज करने को कहा है। जहां कोविड के डेल्टा प्लस वेरिएंट केस पता चले हैं। मंत्रालय ने वैक्सीनेशन बढ़ाने, भीड़ को रोकने और व्यापक टेस्टिंग जैसे उपाय करने का आग्राह किया है।

यह भी पढ़ें-  लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव हेतु भाजपा ने दायित्व सौंपे

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने लिखा पत्र

केंद्र स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने तमिलनाडु, गुजरात, आंधप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और कर्नाटक के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है। वह तुरंत कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। भूषण ने पत्र में राज्यों को कोविड के नए वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए उपायों को तेज करने को कहा है। साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने को कहा है।

अबतक 51 मामले सामने आए

देश में अबतक 51 डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 22 केस पता चले हैं। केंद्र सरकार ने इसे वेरिएंट ऑफ कसर्न घोषित किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कोविड के 48,698 नए मामले सामने आए हैं। जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 3,01,83,143 हो गया। जबकि 1,183 लोगों की मौत हो गई।

Show More
Back to top button