HOMEविदेश

Russia Ukraine War: रूसी हमले में यूक्रेन की मशहूर एक्ट्रेस की मौत, कीव में हुआ भयंकर रॉकेट हमला

Russia Ukraine War: रूसी हमले में यूक्रेन की मशहूर एक्ट्रेस की मौत, कीव में हुआ भयंकर रॉकेट हमला

Russia Ukraine War: 24 फरवरी से शुरू हुआ रूस-यूक्रेन युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा. रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है. इस बीच खबर आ रही है कि रूसी सेना के हमले में यूक्रेन की अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स की मौत हो गई है. कीव में एक आवासीय इमारत पर किए गए रूसी रॉकेट हमले में ये दर्दनाक घटना हुई है. ओक्साना की मंडली यंग थिएटर ने एक बयान जारी कर एक्ट्रेस की मौत की पुष्टि की है. बयान में कहा गया, ‘कीव में एक आवासीय इमारत पर रॉकेट हमले के दौरान यूक्रेन की कलाकार ओक्साना श्वेत्स की मौत हो गई.

कई फिल्मों में किया था काम

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, ओक्साना 67 वर्ष की थीं. उन्हें यूक्रेन के सर्वोच्च कलात्मक सम्मानों में से एक से सम्मानित किया गया था, जिसे मोटे तौर पर ‘यूक्रेन के सम्मानित कलाकार’ के रूप में जाना जाता है. ओक्साना श्वेत्स ने कई फिल्मों में काम किया है. इसमें द सीक्रेट ऑफ सेंट पैट्रिक, टुमॉरो विल बी टुमॉरो और द रिटर्न ऑफ मुख्तार शामिल हैं. उन्हें ‘यूक्रेन की सम्मानित कलाकार’ के रूप में जाना जाता है. द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, ओक्साना 67 वर्ष की थीं.

यंग थिएटर कम्युनिटी ने दी जानकारी

इस घटना के बाद यंग थिएटर कम्युनिटी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक हैंडल पर इस बात की जानकारी देते हुए एक पोस्ट शेयर. उन्होंने कहा कि ‘कीव में एक आवासीय बिल्डिंग पर रॉकेट गोलाबारी के दौरान यूक्रेनी स्टार ओक्साना श्वेत्स की मौत हो गई थी. हमारे देश में आए दुश्मनों के लिए कोई क्षमा नहीं है!’ अपने पोस्ट के जरिए यंग थिएटर कम्युनिटी ने प्रतिभाशाली अभिनेत्री को श्रद्धांजलि दी.

लगातार हमला कर रहा है रूस

बता दें कि 24 फरवरी से शुरू हुआ रूस-यूक्रेन युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा. रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है. अब यूक्रेन की तोपों पर रूसी सेना ने निशाना बनाया है. जानकारी के मुताबिक यूक्रेन, रूस के हमले से बचने के लिए जिन हथियारों का इस्तेमाल कर रहा था, लेकिन अब रूस ने उनकी तोपों पर ही हमला किया है. वहीं यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि रूस यूक्रेन की राजधानी कीव पर बड़ा हमला कर सकता है.

Show More

Related Articles

Back to top button