HOME

सुशील चंद्रा होंगे देश के नए मुख्य निर्वाचन आयुक्त, 13 अप्रैल को संभालेंगे पदभार; अधिसूचना जारी

नई दिल्ली। भारत के अगले चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा होंगे। सरकार की ओर से भी सुशील चंद्रा के नाम पर मुहर लगा दी गई है। चंद्रा 13 अप्रैल यानी कि मंगलवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त का पदभार संभालेंगे। इस संबंध में आदेश जारी हो गया।

बता दें कि इससे पहले सुनील अरोड़ा मुख्य चुनाव आयुक्त पद की जिम्मेदारी निभा रहे थे। अब सुशील चंद्रा की इस पद तैनाती होगी। उनका यह कार्यकाल 13 मई 2022 तक रहेगा। निर्वाचन आयोग में कार्यभार संभालने से पूर्व चंद्रा CBDT के अध्यक्ष थे। मालूम हो कि सुशील चंद्रा की अगुवाई में निर्वाचन आयोग मणिपुर, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और यूपी में विधानसभा चुनाव कराएगा। इन राज्यों की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर पूरा हो रहा है। जैसे यूपी विधान सभा का कार्यकाल अगले साल 14 मई को पूरा हो रहा है।

सुशील चंद्रा 1980 बैच के आईआरएस ऑफिसर

सुशील चंद्रा 1980 बैच के आईआरएस ऑफिसर हैं। वे उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात और महारष्ट्र में अलग-अलग पदों पर रह चुके हैं। रुड़की यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाले चंद्र ने देहरादून के डीएवी कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की है। इंटरनेशनल टैक्सेशन में उनकी काफी मजबूत पकड़ रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button