HOMEखेल

CWG 2022: बॉक्सर निखत जरीन ने बर्मिंघम में जीता Gold

CWG 2022: बॉक्सर निखत जरीन ने बर्मिंघम में जीता सोना,

Commonwealth Games 2022: भारतीय बॉक्सर निकहत जरीन ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता.

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 10वें दिन निकहत जरीन ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया. उन्होंने विमेन्स लाइट फ्लाई कैटेगरी के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की कार्ले मैकनाउल को 5-0 से हराया. टीम इंडिया का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह 48वां मेडल है. जबकि बॉक्सिंग में यह तीसरा गोल्ड मेडल है. दिलचस्प बात यह है कि निकहत पहली बार देश के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीती हैं.

निकहत ने पहले ही राउंड से दमदार शुरुआत की और इसे आखिरी राउंड तक बरकरार रखा. उन्होंने इस मुकाबले को 5-0 से जीतकर कीर्तिमान रच दिया. निकहत का भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में यह पहला मेडल है.

Commonwealth Games 2022 Day 10 Live Updates: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज 10वां दिन है. भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है. खेल के कई स्पर्द्धाओं में भारत के लिए मेडल आ रहे हैं. अब तक भारत ने 47 मेडल जीत लिया है. पहलवानी में भारत के खाते में सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल आये हैं. भारतीय पहलवानों ने हर वर्ग में अपना परचम लहराया है. महिला हॉकी टीम ने पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीता है. हालांकि महिला टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. कॉमनवेल्थ में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. महिला टीम फाइनल में पहुंच गयी है. आज ही फाइनल मैच है.

Show More

Related Articles

Back to top button