HOMETechTechonologyज्ञान

Maruti Suzuki भारत में 2022 Baleno प्रीमियम हैचबैक लॉन्च करने के लिए तैयार

Maruti Suzuki भारत में 2022 Baleno प्रीमियम हैचबैक लॉन्च करने के लिए तैयार

2022 Baleno मारुति सुजुकी बहुत जल्द मार्केट में नई 2022 Baleno लॉन्च करने वाली है और इस बार कंपनी कार के साथ खूब सारे हाइटेक फीचर्स देगी. इनमें से कुछ फीचर्स बिल्कुल नए होंगे और सेगमेंट में पहली बार किसी कार को मिलने वाले हैं. हाल में Maruti Suzuki ने जानकारी दी है कि नई बलेनो 360 डिग्री कैमरा के साथ आएगी, ये फीचर ना सिर्फ कार को पार्क करने में सहायक है बल्कि ब्लाइंड स्पॉट में भी ड्राइवर की मदद करता है.

2022 बलेनो को हेड्स अप डिस्प्ले

मारुति सुजुकी ने 2022 बलेनो को हेड्स अप डिस्प्ले स्क्रीन भी दिया है जो सेगमेंट में पहली बार दिया जा रहा है. इसके अलावा नई प्रीमियम हैचबैक अपडेटेड 9-इंच एचडी स्क्रीन वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी. कंपनी इस कार को सराउंड सेंस फीचर भी देने वाली है जो आर्किमीज से चलता है, इसे लेकर दावा है कि ये केबिन में बैठे लोगों को अकॉस्टिक साउंड देता है.

कार का माइलेज बढ़ने का अनुमान

अनुमान है कि 2022 मारुति सुजुकी बलेनो के साथ मौजूदा मॉडल वाला इंजन दिया जाएगा. ऐसे में नई कार पहले जैसा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में आता है. हालांकि नए मॉडल के हिसाब से इस इंजन की ताकत को कुछ बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा कार का माइलेज बढ़ने का भी अनुमान लगाया जा रहा है.

2022 मॉडल बलेनो के लिए बुकिंग शुरू

बलेनो प्रीमियम हैचबैक कंपनी की बिक्री में बहुत बड़ा योगदान देती है और 2015 में लॉन्च के बाद से कंपनी अब तक इस कार की 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है. मारुति ने 2022 मॉडल बलेनो के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और ग्राहक 11,000 रुपये टोकर देकर इसे बुक कर सकते हैं. हमारे मार्केट में इस कार का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज, ह्यून्दे आई20 और होंडा जैज से हो रहा है. इसके अलावा 6-9 लाख रुपये रेंज की निसान मैग्नाइट और रेनॉ काइगर जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी भी इस मुकाबले में हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button