AppsMobileTechहाेम

Truecaller में अब कर सकेंगे एक साथ 8 लोगों को काॅल, जानिए, App के इस नए फीचर के बारे में

Advertisements

आपका कॉलिंग एक्पीरियंस आसान और बेहतर बनाने के लिए Truecaller एप बनाया गया था। इसके जरिए आप अनजान नंबर का फोन उठाने से पहले ही उसके बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं, लेकिन समय के साथ इस एप में कई शानदार फीचर जोड़ दिए गए हैं, जो आपको कई तरह की सुविधाएं देते हैं। इससे आपका काम आसान होता है और आपको बेहतर सुविधाएं मिलती है। Truecaller बीते कुछ समय से लगातार नए फीचर पर काम कर रहा है। अब यह एप ग्रुप कॉलिंग और इनबॉक्स क्लीनर जैसे कई उपयोगी फीचर दे रहा है।

 

एक साथ बात कर सकेंगे 8 लोग

 

Truecaller ने अपने नए अपडेट में ग्रुप वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी है। इस फीचर के जरिए एक साथ 8 लोग बात कर सकते हैं। इसके अलावा इस एप में स्मार्ट SMS स्पैम को फिल्टर करने, यूजफुल इंफॉर्मेंशन को कैटेगराइज करने और पेमेंट की याद दिलाने के लिए इंटीग्रेटेड एल्गोरिदम जैसी सुविधा मिल रही है। यूजर्स को इनबॉक्स क्लीनर फीचर भी दिया जा रहा है। इसकी मदद से आप आसानी से फालतू SMS हटा सकते हैं और अपना फोन खाली कर सकते हैं।

 

क्या स्मॉर्ट एसएमएस फीचर

 

Truecaller के अनुसार हर व्यक्ति के पास आने वाले 80 फीसदी मैसेज फालतू होते हैं और उनका यूजर से कोई खास संबंध नहीं होता है। Truecaller के जरिए आप ऐसे सभी मैसेज सिर्फ एक क्लिक में चिलीट कर सकेंगे। अब यह एप स्पैम मैसेज की पहचान भी कर सकता है। खास बात तो यह है कि इसके लिए आपको अपने फोन में डेटा चालू करने की भी जरूरत नहीं है। यह फीचर ऑफलाइन काम करता है। भारत, केन्या, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका में यह सुविधा शुरू हो चुकी है और कंपनी ने कहा है कि जल्द ही अमेरिका, स्वेडन, इंडोनेशिया, मलेसिया और इजिप्ट के यूजर्स को भी यह सुविधा मिलेगी।

क्या है इनबॉक्स क्लीनर

 

 

Truecaller अब अपने यूजर्स को इनबॉक्स क्लीनर का नया फीचर भी दे रहा है। इसके जरिए आप अपने पुराने और अनुपयोगी मैसेज डिलीट कर सकेंगे। अक्सर हमारे फोन में ट्रांजैक्सन और ओटीपी वाले मैसेज पड़े रहते हैं, जिनका एक समय के बाद कोई उपयोग नहीं होता है। Truecaller अपने नए इनबॉक्स फीचर के जरिए इन मैसेज को डिलीट करने की सुविधा देगा। इनबॉक्स क्लीनर की मदद से आप मैन्यू में जाकर देख सकते हैं कि आपने कितने पुराने OTP और स्पैम SMS कलेक्ट किए हुए हैं। इसके साथ ही आप एक झटके में सभी फालतू मैसेज डिलीट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  TMKOC : दया के बाद जेठालाल की पसंदीदा बबिता जी भी छोड़ सकती है शो ! ये है कारण
Show More
Back to top button