राष्ट्रीयहाेम

रेलवे में करियर बनाना चाहते हैं, तो सुनहरा मौका, दक्षिण रेलवे में अप्रेंटिस के हजारों पदों पर भर्तियां

रेलवे में करियर बनाना चाहते हैं, तो सुनहरा मौका, दक्षिण रेलवे में अप्रेंटिस के हजारों पदों पर भर्तियां

Advertisements

Railway Recruitment 2021: अगर आप रेलवे में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है. दक्षिण रेलवे में अप्रेंटिस के हजारों पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार इन 3378 पदों पर आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. दक्षिण रेलवे के अप्रेंटिस के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून है. अगर आपने अब तक आवेदन नहीं किया, तो जल्द ही रेलवे की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इतने पदों के लिए होगी भर्ती
नोटिफिकेशन के मुताबिक रेलवे की चार वर्कशॉप में कुल 3378 पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन किया जाएगा. कैरिज वर्क्स, पेरंबूर में 936 पद, गोल्डनरॉक वर्कशॉप में 756 पद, सिगनल एंड टेलीकॉम वर्कशॉप पोदनूर में 1686 पद खाली हैं, जिनके लिए यह भर्ती आयोजित की जा रही है.

यह भी पढ़ें-  कल है प्रथम सावन सोमवार, बन रहा है गजकेसरी योग, इस विधी से करें भगवान शिव की पूजा

जरूरी तारीखें
अप्रेंटिस के इन पदों के लिए 30 जून 2021 तक आवेदन किए जा सकते हैं. 30 जून को शाम 5:00 बजे तक एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक एक्टिव रहेगा. इससे पहले जो लोग आवेदन कर देंगे, उनके आवेदन सबमिट हो जाएंगे. ज्यादा जानकारी के लिए आप रेलवे रिक्रूटमेंट सेल दक्षिण रेलवे का नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
इन विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है. 10वीं, 12वीं और आईटीआई पास युवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा की बात करें तो कुछ पदों पर यह 15 से 22 साल है. जबकि कुछ पदों के लिए उम्र सीमा 15 से 24 साल है.

आवेदन शुल्क
अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है. इसके अलावा SC-ST दिव्यांग और महिलाओं के लिए कोई शुल्क नहीं है.

ऐसे करें अप्लाई
योग्य उम्मीदवार सबसे पहले दक्षिण रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट https://sr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. यहां जाकर आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. फॉर्म भरने से पहले वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.

Show More
Back to top button