मध्यप्रदेशहाेम

MP में कई जिलों में बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

MP में मानसून (MP Monsoon) का सिलसिला जारी है।

Advertisements

भोपाल। MP में मानसून (MP Monsoon) का सिलसिला जारी है। लगातार बारिश (rain) से प्रदेश के वातावरण में नमी बनी हुई है। वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में बीते दिनों अच्छी बारिश देखने को मिली है। सतना (satna) में रिकॉर्ड 77 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के संभाग और जिले में आज भी बारिश की संभावना जताई है।

दरअसल अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी देखने को मिल रही है। जिसके बाद मानसून मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश का द्योतक बना हुआ है। भोपाल से में जिले के कई संभाग में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के रीवा, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग में बारिश की संभावना जताई है इसके साथ ही साथ जबलपुर बालाघाट सागर रोड छतरपुर जिले में येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किए गए है।

यह भी पढ़ें-  TMKOC : दया के बाद जेठालाल की पसंदीदा बबिता जी भी छोड़ सकती है शो ! ये है कारण

इन जिलों में होगी बारिश

वही बीते 15 दिनों में भोपाल शहर में बारिश का कोटा पूरा हो गया है। भोपाल में कल 1:30 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग की माने तो बारिश छाने के साथ झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं तेज हवा और बारिश के साथ रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, भोपाल में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में सूखा जारी रहेगा।

 

इससे पहले पचमढ़ी, रायसेन, छिंदवाड़ा, जबलपुर, बैतूल, उमरिया, मंडला, सिवनी, रीवा, होशंगाबाद, भोपाल सहित शाजापुर और उज्जैन में तापमान में गिरावट देखने को मिली है। वहीं बीते 24 घंटे में सतना सिटी, भोपाल, सागर, होशंगाबाद, दमोह, पचमढ़ी, गुना, शाजापुर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, टीकमगढ़, मलाजखंड, श्योपुर सहित दमोह में अच्छी बारिश देखने को मिली।

MP Weather :

  • TAGS

Show More
Back to top button