HOMESportsक्रिकेटखेल

IND vs WI भारत ने वेस्ट इंडीज को 44 रनों से हराया, सीरीज़ पर कब्जा, 2.0 की अजेय बढ़त

भारत ने वेस्ट इंडीज को 44 रनों से हराया, सीरीज़ पर कब्जा, 2.0 की अजेय बढ़त

IND VS WI Liveभारत ने वेस्ट इंडीज को 44 रनों से हरा कर सीरीज अपने नाम कर ली है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 237 का लक्ष्य दिया था।

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे मैच में 44 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मैच में वेस्टइंडीज के सामने 238 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 193 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। शमर ब्रुक्स (44) टॉप स्कोरर रहे। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में 4 विकेट आए। टीम इंडिया ने इस साल किसी भी फॉर्मेट में अपनी पहली सीरीज जीती है।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने किया निराश
टारगेट का पीछा करते हुए WI की शुरुआत खराब रही और प्रसिद्ध कृष्णा ने ब्रैंडन किंग (18) को आउट कर भारत को पहली सफलती दिलाई। प्रसिद्ध ने अपने अगले ओवर में DRS पर डैरेन ब्रावो (1) का विकेट लिया। ब्रावो के खिलाफ टीम इंडिया ने कीपर कैच की अपील की थी, लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया। अल्ट्रा-एज में दिखाई दिया कि गेंद बल्ले से लगने के बाद ऋषभ पंत के दस्तानों में गई थी। इसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और भारत को DRS पर दूसरी कामयाबी मिली।

तीसरे विकेट के लिए शाई होप और शमर ब्रुक्स ने 43 गेंदों पर 14 रन जोड़े। ये जोड़ी नजरें जमा रही थी, लेकिन तभी युजवेंद्र चहल ने होप (27) का विकेट लेकर WI को तीसरा झटका पहुंचाया।कप्तान निकोलस पूरन भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और 9 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर रोहित को अपना कैच दे बैठे। जेसन होल्डर (2) को शार्दूल ठाकुर ने आउट किया।

छठे विकेट के लिए शमर ब्रुक्स और अकील हुसैन ने 54 गेंदों पर 41 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को दीपक हुड्डा ने ब्रुक्स (44) को आउट कर तोड़ा। ब्रुक्स का कैच लॉन्ग ऑन की दिशा में सूर्यकुमार यादव ने पकड़ा। हुड्डा ने अपने करियर के पहले ही ओवर में विकेट चटकाया। अकील हुसैन (34) का विकेट शार्दूल के खाते में आया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 237/9 का स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव (64) टॉप स्कोरर रहे। केएल राहुल ने भी 49 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और ओडीयन स्मिथ ने 2-2 विकेट चटकाए।

Show More

Related Articles

Back to top button