HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

MP Panchayat Chunav : प्रचार पर लाखों का खर्च, करोड़ों के ऑर्डर, अब प्रत्याशी क्या करेंगे

MP Panchayat Chunav प्रत्याशियों ने प्रचार सामग्री का ऑर्डर कर दिए थे। पूरी तैयारी थी

MP Panchayat Chunav: एमपी (Madhya Pradesh Panchayat Chunav) में पहले और दूसरे चरण के लिए हजारों की संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। इन प्रत्याशियों ने चुनाव के लाखों खर्च किए थे।

प्रत्याशियों ने प्रचार सामग्री का ऑर्डर कर दिए थे। पूरी तैयारी थी। कइयों ने कथित रूप से लाखों खर्च भी कर दिए थे। मगर सरकार ने झटके में चुनाव रद्द कर दिया है। रीवा जिले में कुछ प्रत्याशियों से बात की है। उन्होंने बताया कि कैसे हम बर्बाद हो गए हैं।

Panchayat Chunav Sarpanch Candidate) के प्रत्याशी ने बताया कि यह फैसला कानून के खिलाफ है। चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई थी, सरकार को चुनाव करवाना चाहिए था। प्रत्याशियों की आर्थिक स्थिति पर इसका काफी असर पड़ा है। लोगों ने काफी पैसे खर्च किए हैं।

प्रत्याशियों का भारी नुकसान हुआ है। निर्वाचन प्रक्रिया नहीं होने पर सरकार की तरफ से सिर्फ दो हजार रुपये वापस होंगे। बाकी राशि तो वापस नहीं लौटेंगे।

वहीं, रीवा के Vakeel ने कहा कि प्रदेश की सरकार भ्रमित है। सिर्फ आमलोगों को परेशान कर रही है। यह मामला हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। प्रदेश की जनता पर पहले चुनाव को थोप दिया था, अब रद्द कर दिया है।

ओबीसी के पक्ष में जायज लड़ाई थी। सरकार ने जनमत को साधने का षड्यंत्र किया है। प्रत्याशियों को लाखों का नुकसानवहीं, चुनावी प्रक्रिया रुकने की वजह से प्रत्याशियों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। नामांकन में ही कई प्रत्याशी सीमा से बाहर जाकर खर्च करते हैं। साथ ही प्रदेश में जिला पंचायत और जनपद के सदस्यों ने लाखों रुपये के प्रचार सामाग्री ऑर्डर किए थे।

 

 

Show More

Related Articles

Back to top button