विदेशहाेम

मेहुल ने रिश्ते बनाने के लिए होटल बुकिंग से लेकर फ्लाइट टिकट तक का दिया था ऑफर

मिस्ट्री गर्ल के नाम से मशहूर और चोकसी की गर्लफ्रेंड बारबरा जाबरिका ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है।

Advertisements

हजारों करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में वांछित भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका जेल में बंद है। इधर मिस्ट्री गर्ल के नाम से मशहूर और चोकसी की गर्लफ्रेंड बारबरा जाबरिका ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। जाबरिका ने मेहुल को अगवा करने की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि अपहरण करने का तो कोई मतलब ही नहीं बनता है। वह रिश्ते बनाने के लिए होटल बुक, फ्लाइट का टिकट कराने का अक्सर ऑफर करता था, लेकिन उसके सारे प्रस्ताव को मैंने ठुकरा दिया था।

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड बारबरा जाबरिका ने कहा कि किसी ने उनसे संपर्क नहीं किया। अपहरण का कोई मतलब ही नहीं है। बारबरा के मुताबिक, जो लोग जॉली हार्बर क्षेत्र को जानते हैं, उनके लिए सबसे सुरक्षित स्थान, यहां से किसी का अपहरण करना मुमकिन ही नहीं नामुमकिन है। बारबरा ने कहा कि उसे मेहुल की संपत्ति या रुपये में कोई दिलचस्पी नहीं है।

यह भी पढ़ें-  जॉब में पांच साल लगातार रहे तो PF से पैसा निकालने में नहीं लगेगा ब्याज

मेहुल के प्रस्तावों को ठुकराया
बारबरा जाबरिका ने दावा किया कि वह चोकसी के साथ अकसर कॉफी पीने, शाम को टहलने और डिनर पर भी जाया करती थी। बारबरा ने यह भी खुलासा किया है कि चोकसी ने अपना नाम राज बताया था और उसके आसपास सब इसी नाम से उसे पुकारते थे। बारबरा ने कहा कि चोकसी ने उसके लिए होटल बुक कराने और उसकी फ्लाइट की टिकट का पैसा देने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन मैंने उसके प्रस्ताव ठुकरा दिए थे, क्योंकि इससे उम्मीदें बढ़ती और दुनिया इससे गलत समझती। वह चोकसी के साथ बस दोस्त जैसे रहना चाहती थी ।

बिजनेस करने का दिया था प्रस्ताव
एक अंग्रेजी मीडिया को दिए इंटरव्यू में बारबरा ने बताया ‘इस साल मई में उसने मेरे साथ बिजनेस करने का प्रस्ताव दिया था, क्योंकि वह जानता था कि मैं प्रॉपर्टी से जुड़ा काम करती हूं। वह एंटीगुआ में बूटीक, होटल और क्लब खोलना चाहता था और उसने यह भी कहा कि वह उसके लिए फंड देगा। यह सब देखने के बाद बिजनेस के प्रति रुचि जगी। बारबरा ने आगे कहा, ‘वह छह महीने में 6 से 8 नंबर बदलता था। वह हमेशा मुझे राज बनकर मेसेज करता था। एंटीगुआ के लोग और कई रेस्तरां के स्टाफ भी उसे राज कहकर ही बुलाते थे। किसी को उसका असल नाम नहीं पता था।

पत्नी ने अपहरण का लगाया था आरोप
गौरतलब है कि पिछले दिनों भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को एंटुगिया पुलिस-प्रशासन ने जॉली हॉर्बर से गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी के दौरान 8 से 10 लोग मौजूद थे। मेहुल और उसकी पत्नी प्रीति ने आरोप लगाया था कि गर्लफ्रेंड बारबरा जाबरिका ने अपहरण कराया। बता दें कि मेहुल चोकसी को एंटीगुआ से डोमिनिका में अवैध प्रवेश करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पकड़े जाने के बाद मेहुल चोकसी की जेल से तस्वीर वायरल हुई थी। उसमें मेहुल की आंखें सूजी थीं और हाथ पर चोट के निशान थे। मेहुल ने आरोप लगाया था कि पुलिस और अन्य लोगों ने उनकी पिटाई की ।

यह भी पढ़ें-  बिजली कंपनी के लाइनमैन को तीन हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा
Show More
Back to top button