HOME

Aaj Ka Rashifal 1 September : इन पर रहेगी विघ्नहर्ता की कृपा तो इन्हें प्राप्त होगा मां लक्ष्मी का आर्शिवाद, यहां मेष से मीन तक जानें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 1 September 2021: आज दिनांक 1 सितंबर 2021 और दिन बुधवार (Buddhwar Ka Rashifal) है। आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

 

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

मेष राशि (Aries)

 

व्यापारिक दृष्टिकोण से आज आपका दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टिकोण से लाभदायक रहेगा। आज जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का खराब रह सकता है। मानसिक रुप से आज आपको कुछ तकलीफ झेलनी पड़ सकती है। परिवार के लोग आपके प्रति प्रेम और सम्मान का भाव रखेंगे।

शुभ अंक- 9

शुभ रंग-  मैरुन

वृषभ राशि (Taurus)

आज आपको कोई नयी वस्तु खरीदने का योग है। आज आपके मन में चपलता रह सकती है। समुद्र के व्यापार से आज आपको धन लाभ हो सकता है। परिवार को लोगों के साथ आज खाने का आनन्द कहीं बाहर ले सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपकी प्रगति का योग है। संतान की उन्नति होगी।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- सफेद

मिथुन राशि (Gemini)

आज जीवनसाथी के साथ विवाद मन को अशान्त कर सकता है। धर्म-कर्म के प्रति आज आप धन खर्च कर सकते हैं। आज व्यापार मे किये गये निवेश से आने वाले भविष्य में लाभ आपको अवश्य मिलेगा। शिक्षा के माध्यमों में आज अड़चन आ सकती हैं। लवरिलेशन में आपको कुछ समय के लिये ब्रेक लेना चाहिये।

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- हरा

 

कर्क राशि (Cancer)

व्यवसाय आज सामान्य से अधिक आर्थिक लाभ देगा किन्तु कर्मचारियों से परेशानी संभव है। शाम के समय मित्रों व परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत हो सकता है। नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आज रुके आज के बाद प्लान करें तो बेहतर रहेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आज आप सम्मान और पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं। लव लाईफ को लेकर आज आपके मन का सारा संशय दूर हो जायेगा।

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- क्रीम

 

सिंह राशि (Leo)

आज राजनीति से जुड़े व्यक्तियों को उन्नति के विशेष योग बन रहे हैं। आज आपके वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। पार्टी और मौजमस्ती का कार्यक्रम बन सकता है। सहायक अध्यापक या शिक्षण का काम कर रहें लोगों को आज कुछ टफ जाब मिल सकता है। जीवन में अनुशासन बनाकर रखें तो समस्याएं कम रहेगी।

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- केसरिया

 

कन्या राशि (Virgo)

आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आपकी मानसिक शान्ति स्थिर धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। आज पुरानी परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आज आपके व्यापारिक की स्थिति में सुधार होगा। किसी अज्ञात भय से परेशान रहेंगे। आज माता-पि‍ता का सहयोग मिलेगा।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- भूरा

 

तुला राशि (Libra)

सरकारी कर्मचारियो का स्थान्तरण संभव है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक रहेगी और उसका परिणाम भी आपको सकारात्मक प्राप्त होगा। आज प्रॉपर्टी के लेन-देन से आपको लाभ होगा। आज आपके संचित धन में वृद्धि होगी। शैक्षणिक कार्य में आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- सिल्वर

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज कर के भुगतान से सम्बन्धी कागजी समस्या आपको परेशान कर सकती है। आज आपको क्रोध के अतिरेक से बचना चाहिये। आज के दिन नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आज आपको जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आज आपका प्रेम के प्रति जोश एवं अति उत्साह रहेगा।

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- लाल

 

धनु  राशि (Sagittarius)

मधुमेह रोगियों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखना चाहिये अन्यथा कमजोरी हो सकती है। किसी अजनबी पर भरोसा करना उचित नहीं है। आज विदेश यात्रा का योग बन सकता है। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी आपकी नहीं सुनेगा, आपको परेशान कर सकता है।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- सुनहरा

 

मकर राशि (Capricorn)

सेहत में सिरदर्द की समस्या रह सकता है। नौकरी में अधिकारियों से आज किसी बात पर मतभेद हो सकता है। मित्रों के लिये आज आप भाग्यशाली साबित होंगे। आज लव लाइफ में प्रेम व मधुरता बनी रहेगी।  आज भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। पुस्तकों के साथ आज मन नहीं लगेगा।

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- नीला

 

कुंभ राशि (Aquarius)

आज आप के मन क्रोध की अधिकता रह सकती है। आज व्यापार में भी साझेदारों के साथ तनाव हो सकता है। किसी प्रियजन से आज आपकी दूरी बढ़ सकती है जिससे आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है। संतान से किसी बात पर बहस हो सकती है। अपने आपको परिवार के प्रति समर्पित रखेंगे।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- काला

 

मीन राशि (Pisces)

सेहत में सिरदर्द की समस्या रह सकता है। नौकरी में अधिकारियों से आज किसी बात पर मतभेद हो सकता है। मित्रों के लिये आज आप भाग्यशाली साबित होंगे। आज लव लाइफ में प्रेम व मधुरता बनी रहेगी।  आज भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। पुस्तकों के साथ आज मन नहीं लगेगा।

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- नीला

Show More

Related Articles

Back to top button