Corona newsहाेम

covid vaccine free कोविड वैक्सीन पर प्रधानमंत्री की घोषणा से शीघ्र टीकाकरण में मदद मिलेगी: उद्योग जगत

18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों के लिए भी राज्यों को टीका covid vaccine मुफ्त में उपलब्ध कराने की घोषणा

Advertisements

covid vaccine registration, registration for covid vaccine, covishield vaccine, covid vaccine registration online, how to register for covid vaccine, covid vaccine free

नयी दिल्ली, भारतीय उद्योग जगत ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों के लिए भी राज्यों को टीका covid vaccine free मुफ्त में उपलब्ध कराने की घोषणा से शीघ्र टीकाकरण में मदद मिलेगी, खरीद मूल्य में एकरूपता आएगी और सामान्य आर्थिक गतिविधियां जल्द से जल्द बहाल हो सकेंगी।

covid vaccine registration free उद्योग संघ पीएचडीसीसीआई ने कहा कि टीका खरीद प्रक्रिया में केंद्र सरकार की भूमिका बढ़ने से टीकाकरण अभियान तेज होगा और देश में कम समय में प्रभावी ढंग से अधिकतम टीकों की आपूर्ति होगी।

registration for covid vaccine उद्योग संघ ने कहा कि यह कदम देश को जल्द से जल्द कोविड मुक्त बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।

vaccine registration online how to register for covid vaccine मोदी ने सोमवार को कहा कि अब 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए भी राज्यों को टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा और अगले दो सप्ताह में इससे जुड़़े दिशानिर्देश तय कर लिए जाएंगे।

उन्होंने राष्ट्र के नाम संबोधन में यह भी कहा कि पूरे देश में सभी लिए के मुफ्त टीकाकरण 21 जून से शुरू होने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि 21 जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकारों को मुफ्त टीका देगी। किसी भी राज्य सरकार को टीके पर कुछ खर्च नहीं करना होगा।

एसोचैम ने कहा कि केंद्र द्वारा टीकों की सीधी खरीद के निर्णय से भारत के टीकाकरण कार्यक्रम को गति मिलेगी और राज्यों के पास कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अधिक संसाधन होंगे।

उद्योग संघ ने कहा कि संशोधित नीति से राज्यों के लिए टीकों की उपलब्धता संबंधी सभी प्रक्रियात्मक बाधाएं दूर हो जाएंगी।

सीआआई ने भी प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं का स्वागत किया और इसे तेजी से टीकाकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताया।

सीआईआई ने कहा, ‘‘इससे राज्यों में टीकों का समान आवंटन भी सुनिश्चित होगा… सभी पात्र आबादी को मुफ्त में टीके उपलब्ध कराने से नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और सामान्य आर्थिक गतिविधियों को जल्द से जल्द फिर से शुरू करने में काफी मदद मिलेगी।’’

यह भी पढ़ें-  बिजली कंपनी के लाइनमैन को तीन हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा
Show More
Back to top button