घर की दीवार में चोरों ने किया छेद, कमरे में प्याज भरी देख भागे

उकावद। प्याज की बंपर आवक ने प्रदेश के शासन, प्रशासन और किसानों को बड़ा ही परेशान कर दिया है। वहीं अब घरों में लगे ढेर चोरों के लिए भी मुसीबत बनने लगे हैं। इसका उदाहरण मधुसूदनगढ़ में उस वक्त देखने को मिला जब एक घर में सेंध लगाने चोरों ने दीवार में बड़ी मशक्कत से छेद किया, लेकिन जब उसके भीतर झांक कर देखा तो कमरे में बास मारती प्याज का ढेर लगा हुआ था।
सारी मेहनत पर पानी फिरता देख चोर मौके पर खड़े तक न हो सके, उन्हें चोरी किए बगैर ही उल्टे पांव भागना पड़ा। इसके अलावा चोरों ने भोपाल रोड स्थित तीन और घरों को चोरी की वारदात के लिए निशाना बनाया। एक घर से बेटी की शादी का सामान समेट ले गए और दो घरों में लोगों के जाग जाने से चोरों ने केवल ताले ही चटकाए।
मामला 1 : चोरी के लिए किया छेद, प्याज देखकर लौट गए
भोपाल रोड पेट्रोल पंप के सामने रहने वाले बाबूलाल पुत्र आशाराम कुशवाह के घर के पीछे लगी तार फेंसिंग का तार काटकर चोर घर के आंगन में घुसे और चोरों ने घर के पीछे की दीवार में छेद किया। लेकिन कमरे में प्याज रखी देखकर चोरी ही नहीं की और चोर वापिस लौट गए। चोर मौके पर एक जोड़ी कपड़े भी फेंक गए हैं। किसान बाबूलाल ने बताया कि घर में रखी प्याज उन्होंने अपने ही खेतों में उगाई थी। मशक्कत के बाद सरकारी मूल्य पर 6 रुपए और बाजार में 2 रुपए किलो में प्याज बिक रही है। ऐसे में प्याज दाम कम मिलने के कारण घर में ही प्याज का स्टाक कर लिया है। घटना के समय बाबूलाल अपने घर के बाहर सो रहे थे। अन्य परिसर दूसरे कमरे में थे। सुबह कमरे का ताला खोला तो दीवार में छेद देखकर हैरान रहे गए और पुलिस को सूचना दी।
मामला 2 : सामान समेटने तक दबाए रखा बेटी का मुंह
चोरों ने भोपाल रोड इंदिरा कॉलोनी में रहने वाले मजदूर तोफान पुत्र प्रभुलाल सेलर के घर में भी चोरी की वारदात की। पड़ोसी के दीवार के सहारे चोर तोफान के घर की छत पर पहुंचे और आंगन में आ गए। तोफान ने बताया कि वह जिस खेत में मजदूरी करता है, वहां कुएं पर था और घर में बेटी और पत्नी थी। चोरों ने बेटी के कमरे में घुसकर अलमारी में रखा कीमती सामान चुराया। इस दौरान बेटी जाग गई तो एक चोर ने बेटी का मुंह दबाए रखा और दूसरा सामान समेटता रहा, चोरों के भागने पर बेटी ने चीख-पुकार मचाई। चोर बेटी की शादी के लिए रखे करीब एक लाख साठ हजार स्र्पए, चांदी की पायल, सोने के चूडा, चांदी की करदोनी, सोने के टॉप्स, सोने के बाला आदि चुरा ले गए।
मामला 3 : किसान ने खाली किया घर
चोरों ने भोपाल रोड पर ही किसान जगन पुत्र मोतीसिंह जादौन व पूर्व सरपंच रामेश पुत्र दौलम राम शर्मा के घर का भी ताला तोड़ा और चोरी की कोशिश की, लेकिन पूर्व सरपंच के घर में सो रहे लोगों के जाग जाने पर चोर भाग खड़े हुए। पूर्व सरपंच के परिजनों ने बताया कि चोरों ने ताला कटर और प्लास से काटा। गुस्र्वार को घटना की जानकारी लगने पर मौके पर पहुंचे किसान जगन ने बताया कि वह घर पर नहीं था, घर सूना था, अगर पड़ोसी नहीं जागता तो चोरी हो जाती। जगन ने भोपाल रोड पर लगातार चोरी की वारदातों के कारण अपने घर सामान भी पैतृक गांव बुडना ट्रैक्टर-ट्रॉली से गुस्र्वार को भेज दिया। जगन का कहना है कि अब डर लगने लगा है, चोर कभी भी चोरी कर सामान ले जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *