HOMEMADHYAPRADESHUmariya

Lokayukta Trap सीमांकन के एवज में आरआई ले रहा था 6000₹ लोकायुक्त ने दबोचा

Lokayukta Trap सीमांकन के एवज में आरआई ले रहा था 6000₹ लोकायुक्त ने दबोचा

Lokayukta Trap एक राजस्व निरीक्षक को लोकायुक्त रीवा की टीम ने छह हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।  मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए राजस्व निरीक्षक का नाम लालमणि प्रजापति है। यह मामला उमरिया की चंदिया तहसील का है।

इस बारे में जानकारी देते हुए लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि राजस्व निरीक्षक लालमणि प्रजापति ने 6000 की रिश्वत मांगी थी और यह राशि उसके पास से जब्त की गई है।

मामले में आवेदक-शेख करिमुल्ला उम्र 61 वर्ष पिता शेख सलामत निवासी ग्राम व पोस्ट चंदिया थाना व तहसील चंदिया जिला उमरिया ने शिकायत की थी। शेख करिमुल्ला सेवानिवृत ऑपरेटर कोल माइंस एवं कृषक की शिकायत पर लोकायुक्त ने आरोपित लालमणि प्रजापति उम्र 54 शासकीय आवास तहसील कॉलोनी चंदिया जिला उमरिया में छापा मारकर करवाई की और आरोपित को रंगे हाथों पकड़ लिया।

डीएसपी लोकायुक्त राजेश पाठक ने बताया कि आवेदक शेख करिमुल्ला की बहू की जमीन का सीमांकन पश्चात एवं पैतृक जमीन का सीमांकन कराने के एवज में पैसों की मांग की जा रही थी। जब तक पैसे नहीं दिए गए थे, काम नहीं किया गया। परेशान होकर आवेदक ने लोकायुक्त इस मामले की शिकायत कर दी। शिकायत के बाद ट्रेपकर्ता अधिकारी राजेश पाठक डीएसपी के नेतृत्व में ट्रेप दल के सदस्य राजेश पाठक निरीक्षक. जिया उल हक व सुरेश साकेत मुकेश मिश्रा धर्मेन्द्र जायसवाल शिवेंद्र मिश्रा विजय, पवन और पांच साक्षी सहित 12 सदस्यीय टीम ने इस कार्रवाई को पूरा किया।

Show More

Related Articles

Back to top button