राष्ट्रीयहाेम

तमिलनाडु के चिड़ियाघर में शेरनी की कोरोना से मौत, 9 शेर भी पॉजिटिव

अब जानवरों के संक्रमित हो रहे हैं। ऐसा मामला तमिलनाडु के वंदालुर जू से सामने आया है। यहां के लोकप्रिय अरिगनार अन्ना प्राणी उद्यान में कोविड-19 से एक शेरनी की मौत हो गई है।

Advertisements

देश में कोरोना वायरस का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दूसरी लहर के बाद तीसरी वेव की चेतावनी भी जारी हो गई है। कोविड संक्रमण को रोकने के लिए बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है। इस महामारी से इंसानों के साथ अब जानवरों के संक्रमित हो रहे हैं। ऐसा मामला तमिलनाडु के वंदालुर जू से सामने आया है। यहां के लोकप्रिय अरिगनार अन्ना प्राणी उद्यान में कोविड-19 से एक शेरनी की मौत हो गई है। इसके अलावा नौ अन्य शेर संक्रमित बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-  बिजली घर के बाहर खटिया बिछाकर लेट गए ऊर्जा मंत्री, कहा-लाइट आएगी तभी उठूंगा

वंदालुर जू ने एक बयान जारी कर बताया कि शेरनी नीला की मौत गुरुवार की शाम लगभग सवा छह बजे हुई। चिड़ियाघर प्रशासन के अनुसार नीला में कोविड संक्रमण के लक्षण नहीं थे। बुधवार को देखा गया कि उसकी नाक बह रही है। इसके तत्काल बाद उसका इलाज शुरू किया गया। इससे पहले 26 मई को सफारी पार्क इलाके में एनिमल हाउस-1 में रहने वाले पांच शेरों में भूख की कमी देखी गई।

यह भी पढ़ें-  MP Board Result 2021 News: एक बार फिर अटक गया हायर सेकंडरी के परीक्षा परिणाम का फार्मूला

इसके अलावा समय-समय पर उनको कफ भी निकल रहा था। इसके बाद चिड़ियाघर के पशु चिकित्सकों की टीम ने 11 शेरों का नमूना लेकर जांच के लिए तमिलनाडु पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय तथा राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा रोग संस्थान, भोपाल भेजा। इनमें से नौ शेर कोरोना संक्रमित पाए गए।

यह भी पढ़ें-  बड़ा फैसला: 31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश
Show More
Back to top button