HOME

Air Force Station At Alert: चीन जा रहे में बम की सूचना से हड़कंप, सभी एयरफोर्स स्टेशन अलर्ट पर

Air Force Station At Alert: fighter plane विमान में बम की सूचना मिलते ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। तत्काल भारतीय वायुसेना को अलर्ट किया गया।

Air Force Station Alert  एक विमान में बम की सूचना से सुबह भारतीय वायुसेना में हड़कंप मच गया। यह विमान  ईरान से चीन जा रहा था। सुबह यह एरोप्‍लेन दिल्ली के एयरस्पेस की ओर आ रहा था, उस वक्‍त एयरलाइंस से इस प्‍लेन में बम होने की सूचना मिली। इधर, विमान में बम की सूचना मिलते ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। तत्काल भारतीय वायुसेना को अलर्ट किया गया।

एरोप्‍लेन चालक ने तत्काल दिल्ली में उतारने की परमीशन मांगी । जबकि दिल्ली एटीसी ने उसे जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के लिए कहा । इसी बीच, Indian Air fours के Fighter Plane इसके पीछे लगा दिए।

यही नहीं इसके आगे ईरान का यह विमान दिल्ली में नहीं रुकता है। जब उसे दिल्ली में उतरने की इजाजत नहीं दी गई तो पायलट उसे लेकर चीन के हवाई क्षेत्र की ओर बढ़ गया। सुरक्षा एजेंसियां विमान की निगरानी कर रही हैं। दिल्ली एटीसी के सूत्रों ने बताया कि यह विमान तेहरान से चीन के ग्वांगझू जा रहा था।

महान एयर ने दिल्ली हवाई अड्डे एटीसी से संपर्क किया

बम की सूचना को लेकर महान एयर ने दिल्ली हवाई अड्डे एटीसी से संपर्क किया था। उस वक्त एयरलाइन ने विमान के चालक दल को दिल्ली में तत्काल लैंडिंग की सलाह दी थी। इस पर दिल्ली एटीसी ने विमान को जयपुर जाने का सुझाव दिया, लेकिन विमान के पायलट ने इससे इनकार कर दिया और भारतीय हवाई क्षेत्र छोड़ दिया।

जोधपुर एयरबेस से दो सुखोई विमान

इधर, विमान में बम की सूचना मिलते ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। तत्काल भारतीय वायुसेना को अलर्ट किया गया। इस पर पंजाब और जोधपुर एयरबेस से दो सुखोई विमान ईरानी विमान के पीछे लगा दिए गए थे। विमान में बम होने की पुष्टि नहीं हुई है। सुरक्षा एजेंसियां मामले पर नजर रखे हुए हैं।

देश के एयरफोर्स स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया

ईरानी विमान करीब 45 मिनट तक भारतीय हवाई सीमा में रहा। इस दौरान पूरे समय हड़कंप की स्थिति रही। अब देश के सभी एयरफोर्स स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है। वायुसेना को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button