खेल

INDIA ने SL को जीत के लिए दिया 376 रनों का लक्ष्य

INDIA ने SL को जीत के लिए दिया 376 रनों का लक्ष्य

भारत ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर गुरुवार को यहां जारी चौथे वनडे में श्रीलंका के सामने 376 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 375 रन बनाए।

मेहमान टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 131 रनों की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 104 रन बनाए। इन दोनों के अलावा मनीष पांडे ने 50 व महेंद्र सिंह धौनी ने 49 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज ने दो विकेट लिए। कप्तान लसिथ मलिंगा, विश्व फर्नाडो, अकिला धनंजय ने एक-एक विकेट लिया।
बता दें कि पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर का 300वां वनडे मैच खेल रहे हैं। इस मौके पर कप्तान कोहली ने धोनी को मोमेंटो प्रस्तुत किया। इस मैच के जरिए शार्दुल ठाकुर वनडे प्रारूप में पदापर्ण कर रहे हैं। इसके अलावा, अंतिम एकादश में कुलदीप यादव और मनीष पांडे को भी जगह मिली है। इन तीनों को केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button