राष्ट्रीयहाेम

lockdown news देश के इस राज्य में 15 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के मामले में सावधानी बरतते हुए लॉकडाउन को 15 जून तक के लिए बढ़ा दिया है

Advertisements

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के मामले में सावधानी बरतते हुए लॉकडाउन को 15 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। वैसे जिला स्तर पर कोरोना मामलों को देखते हुए पाबंदियों में कुछ ढील और छूट दी जा सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार रात को इसका एलान किया। मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुुए कहा कि कुछ जिलों में कोरोना संक्रमण की दर अभी भी अधिक है, इसलिए लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन 1 जून को खत्म होनेवाला था।

यह भी पढ़ें-  Vaccination Drive: एक दिन में 80 लाख से अधिक को लगी वैक्सीन

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 18600 नए मामले सामने आए, 402 लोगों की मौत हुई और 22532 लोग डिस्चार्ज हुए। देखा जाए, तो रोजाना संक्रमितों की संख्या में कमी हो रही है। प्रदेश में फिलहाल सक्रिय मामले 2,71,801 हैं, और कोरोना से मरने वालों की संख्या 94,844 पहुंच गई है।

वहीं, महाराष्ट्र की भाजपा इकाई ने ‘द फिफ्थ पिलर’ नाम से एक डिजिटल अभियान शुरू किया है। इसका मकसद कोरोना वायरस महामारी और टाक्टे तूफान से प्रभावित लोगों को इंटरनेट मीडिया पर मंच उपलब्ध कराना है। इस अभियान के बारे में बताते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि हमारा मकसद लोगों को एक मंच उपलब्ध कराकर उनकी मदद करना है। उन्होंने कहा कि फेसबुक और यूट्यूब पर इसके लिए पेज बनाए गए हैं, जहां लोग अपनी समस्याएं बता सकते हैं और मुद्दे उठा सकते हैं। यह अभियान नागरिक पत्रकार मंच की तरह काम करेगा, जहां लोग जमीनी हकीकत के बारे में वीडियो, तस्वीरें और टिप्पणियां साझा कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें-  पहले बनाया वीडियो फिर जहर खाकर कर ली सुसाइड
Show More
Back to top button