मध्यप्रदेशहाेम

MP Unlock Guideline मध्यप्रदेश में एक जून से क्या होगा अनलॉक और क्या रहेंगे प्रतिबंध, जनिये

प्रदेश सरकार ने अनलॉक के लिए गाइडलाइन जारी की है, जिसके आधार पर जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप रविवार को बैठक कर फैसला लेंगे की उनके यहां क्या खुलेगा (Unlock Guideline) और क्या नहीं।

Advertisements

प्रदेश सरकार ने अनलॉक के लिए गाइडलाइन जारी की है, जिसके आधार पर जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप रविवार को बैठक कर फैसला लेंगे की उनके यहां क्या खुलेगा (Unlock Guideline) और क्या नहीं।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक जून से अनलॉक (Unlock Guideline 2021) की प्रक्रिया शुरु हो रही है, इसके पहले मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) द्वारा Unlock Guideline जारी कर दी गई है। इस संबंध में गृह विभाग (Home department) ने नवीन दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं, जो 1 जून 2021 से प्रभावी होंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में सिर्फ इंदौर, भोपाल और सागर में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से ज्यादा है। मुरैना में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। कई जिलों में कोरोना के केस 10 से भी कम है। प्रदेश सरकार ने अनलॉक के लिए गाइडलाइन जारी की है, जिसके आधार पर जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप रविवार को बैठक कर फैसला लेंगे की उनके यहां क्या खुलेगा (Unlock Guideline) और क्या नहीं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने यह भी कहा कि जिन जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से कम और जिनमें 5 प्रतिशत से ज्यादा है उनके लिए अलग-अलग गाइड लाइन जारी की गई है। उधर 1 जून से जहां जनता कर्फ्यू खुलेगा वहां शनिवार से सोमवार तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

यह भी पढ़े.. MP में एक्टिव केस 30 हजार, अनलॉक से पहले सामने आया सीएम का बड़ा बयान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 01 जून से प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है। अनलॉक के संबंध में मंत्री समूहों द्वारा दी गई अनुशंसाओं को सभी क्राइसिस मैनेजमेंट समूहों को भिजवा दिया गया है। इन पर 30 मई को शाम तक सभी क्राइसिस मैनेजमेंट समूह चर्चा कर अनलॉक प्रक्रिया के संबंध में निर्णय लेकर 31 मई को जन-सामान्य को अवगत करा देंगे।

यह भी पढ़ें-  SDM पर कर्ज वसूली के दबाव का आरोप लगाते फेसबुक पर किया Suicide live, हालत गम्भीर
Show More
Back to top button