मध्यप्रदेशहाेम

MP Unlock News: मध्य प्रदेश में 1 जून से धीरे-धीरे अनलॉक, जनिये किसे मिलेगी छूट, क्या रहेगा लॉक

कम होते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मध्‍य प्रदेश में 1 जून से धीरे-धीरे अनलॉक के लिए मंत्री समूह की बैठक आयोजित की गई।

Advertisements

MP Unlock News: भोपाल। कम होते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मध्‍य प्रदेश में 1 जून से धीरे-धीरे अनलॉक के लिए मंत्री समूह की बैठक आयोजित की गई। गृहमंत्री डॉक्‍टर नरोत्‍तम मिश्रा की अध्‍यक्षता में आयोजित बैठक में सरकारी कार्यालय में कर्मचारियों की पचास प्रतिशत उपस्थिति पर सहमति बनी है।

बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार अभी राजनीतिक और धार्मिक आयोजनों में लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे। वहीं मंदिरों में एक समय में पुजारी के अतिरिक्त दो अन्य श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। जानकारी के अनुसार अभी शॉपिंग मॉल और टॉकीज बंद होंगे। निर्माण कार्य और सर्विस प्रोवाइडर संबंधी गतिविधियां चालू रखने पर सहमति। बनी है। साथ ही हवाई यात्रा शुरू रहेंगी। पंजीयन और एग्रीकल्चर कार्यालय खुलेंगे।

शादी समारोह में दोनों पक्षों से 20-20 संख्या रहेगी। मृत्यु भोज में 20 की संख्या रहेंगी। दाह संस्कार में 20 लोग रहेंगे। राज्यों की बॉर्डर पर सख्ती रहेगी। आर्थिक गतिविधि चालू रहेंगी।

गृहमंत्री डॉक्‍टर नरोत्‍तम मिश्रा ने बताया क‍ि प्रदेश में जनता कर्फ्यू के बाद 1 जून से प्रस्तावित अनलॉक प्रक्रिया के लिए मंत्री समूह की बैठक में गाइड लाइन तय की गई है। इस पर अंतिम निर्णय 31 मई को होने वाली बैठक में लिया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में कैबिनेट मंत्री कमल पटेल , मीना सिंह मांडवे , बृजेंद्र प्रताप सिंह जी, महेंद्र सिंह सिसोदिया , अरविंद भदौरिया , राज्य मंत्री हरदीप सिंह डंग और सुरेश धाकड़ मौजूद हैं

यह भी पढ़ें-  राशन कार्ड वालों के लिए बड़ी खबर: अब कम अनाज नहीं तौल पाएंगे दुकानदार, सरकार ने किया ये फैसला
Show More
Back to top button