राष्ट्रीयविदेशहाेम

Mehul Choksi डोमिनिका में पकड़ा गया, भगोड़े हीरा कारोबारी को भारत लाने का रास्ता साफ

Mehul Choksi डोमिनिका में पकड़ा गया, भगोड़े हीरा कारोबारी को भारत लाने का रास्ता साफ

Advertisements

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को कैरेबियन देश डोमिनिका में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह हाल ही में एंटीगुआ और बरबुडा से लापता हो गया था और उसके खिलाफ इंटरपोल का यलो नोटिस जारी किया गया था। इसके साथ ही Mehul Choksi को भारत लाने का रास्ता भी साफ माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि अब Mehul Choksi को डोमिनिका सरकार सीधे भारत के हवाले कर देगी। एंटीगुआ और बरबुडा के अनुरोध पर जारी यलो नोटिस के बाद डोमिनिका पुलिस ने Mehul Choksi को मंगलवार रात पकड़ लिया। Mehul Choksi एंटीगुआ और बरबुडा की नागरिकता लेने के बाद 2018 से वहां रह रहा था। बता दें कि इंटरपोल द्वारा यलो नोटिस लापता लोगों का पता लगाने के लिए जारी किया जाता है।

यह भी पढ़ें-  CBSE और ICSE की 12वीं की मूल्यांकन स्कीम सही: सुप्रीम कोर्ट

Mehul Choksi भारत में 13,500 करोए रुपये के पंजाब नेशनल बैंक लोन धोखाधड़ी मामले में वांछित है। भारत में अपने खिलाफ चल रहे मामले को देखते हुए वह जनवरी, 2018 में फरार हो गया था। एंटीगुआ पुलिस के मुताबिक, लापता होने से पहले चोकसी को आखिरी बार रविवार को उसकी कार में देखा गया था। पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर उसकी कार बरामद कर ली थी, लेकिन चोकसी का कोई पता नहीं चल सका था। परिवार ने उसके लापता होने पर चिंता व्यक्त की थी।

यह भी पढ़ें-  बड़ी खबर: तो मध्य प्रदेश में जल्द हो सकते हैं नगर निकाय चुनाव, ये है कारण

 

Mehul Choksi के खिलाफ आरोपों की जांच कर रही सीबीआइ भी औपचारिक और अनौपचारिक चैनलों के जरिये मामले का सत्यापन करने में जुट गई थी। सीबीआई ने इंटरपोल और भारत में एंटीगुआ के दूतावास से भी इस सिलसिले में संपर्क साधा था।

यह भी पढ़ें-  जॉब में पांच साल लगातार रहे तो PF से पैसा निकालने में नहीं लगेगा ब्याज
Show More
Back to top button