Corona newsहाेम

Deoxy-d-glucose (2-DG) डीआरडीओ की एंटी कोविड ड्रग 2-डीजी के दस हजार पैकेट का दूसरा बैच कल आएगा

deoxy-d-glucose (2-DG) Deoxy-d-glucose (2-DG) डीआरडीओ की एंटी कोविड ड्रग 2-डीजी का दूसरा बैच कल (गुरुवार) जारी होने वाला है।

Advertisements

Deoxy-d-glucose (2-DG) डीआरडीओ की एंटी कोविड ड्रग 2-डीजी का दूसरा बैच कल (गुरुवार) जारी होने वाला है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दवा के दस हजार पैकेट का दूसरा बैच निर्माता डॉ. रेड्डीज लैब द्वारा जारी करेगा। डीआरडीओ के अधिकारियों के अनुसार मेडिसिन व्यावसायिक रुप से उपलब्ध होगी। वहीं रक्षा मंत्रालय ने बीते दिनों कहा था कि डीजीसीआई ने मध्यम से गंभीर कोविड मरीजों को इमरजेंसी उपयोग के लिए दवा को मंजूरी दी है। मंत्रालय ने कहा था कि कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों में ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है। उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराने की जरूरत पड़ रही है।

डीआरडीओ की दवा से लोगों की जान बचाई जा सकती है। यह रोगियों के इलाज में मदद करेगा। जिससे अस्पताल जानें की नौबत नहीं आएगी। हैदराबाद में डॉक्टर रेड्डीज लेबोरेटरीज के सहयोग से डीआरडीओ की प्रयोगशाला, इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन एंड अलाइड साइंसेज ने मेडिसिन को एंटी कोरोना मेडिकल इस्तेमाल के लिए विकसित किया है। यह दवा एक पाउच में पाउडर के रूप में आती है। इसे पानी में घोलकर मरीजों को दिया जाता है।

यह भी पढ़ें-  Twitter इंडिया के MD को बड़ी राहत, कोर्ट ने कहा- थाने जाने की जरुरत नहीं, ऑनलाइन पूछताछ करे UP पुलिस

Show More
Back to top button