मध्यप्रदेशहाेम

CoronaVirus Lockdown-Unlock Update-मध्य प्रदेश के 7 जिले लॉकडाउन रहेंगे, 45 में राहत मिलेगी – MP NEWS

Advertisements
CoronaVirus Lockdown-Unlock Update-भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरी शक्ति के साथ इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि दिनांक 1 जून 2021 से मध्यप्रदेश में जनजीवन सामान्य बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए परंतु आंकड़े बताते हैं कि मध्य प्रदेश के 7 जिले 1 जून 2021 को लॉकडाउन रहेंगे। शेष 45 जिलों में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

मध्य प्रदेश इन जिलों में कर्फ्यू लगा रहेगा

मध्य प्रदेश के 7 जिलों इंदौर, भोपाल, सागर, रतलाम, रीवा, अनूपपुर तथा सीधी में ही साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5% से अधिक है। WHO की गाइड लाइन के अनुसार साप्ताहिक औसत संक्रमण की दर 5% से कम होने की स्थिति में ही कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है। यदि गाइडलाइन का पालन किया गया तो उपरोक्त 7 जिलों में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जा सकेगी। कम से कम 1 सप्ताह के लिए कर्फ्यू बढ़ाना पड़ेगा।

मध्यप्रदेश में भी सीवेज के पानी की जांच होनी चाहिए

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीवेज के पानी में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। चिंता का विषय इसलिए है क्योंकि ज्यादातर शहरों में सीवेज का पानी बिना किसी ट्रीटमेंट के प्राकृतिक जल स्त्रोतों में जाकर मिल जाता है। कई शहरों में सब्जियों एवं अनाज की फसलों की सिंचाई के लिए सीवेज के पानी का बिना किसी ट्रीटमेंट के उपयोग किया जाता है। मध्यप्रदेश में भोपाल सहित ऐसे कई शहर है जहां सीवेज का पानी नदी और तालाबों में जाकर मिल रहा है। इसलिए आवश्यक हो जाता है कि मध्यप्रदेश में भी सीवेज के पानी की जांच की जाए।

यह भी पढ़ें-  राशन कार्ड वालों के लिए बड़ी खबर: अब कम अनाज नहीं तौल पाएंगे दुकानदार, सरकार ने किया ये फैसला
Show More
Back to top button