HOMEखेल

icc women’s world cup 2022 भारत के खिलाफ 137 रनों पर सिमटी पाकिस्तानी महिला टीम, मिली करारी हार

icc women's world cup 2022 भारत के खिलाफ 137 रनों पर सिमटी पाकिस्तानी महिला टीम, मिली करारी हार

icc women’s world cup 2022 न्यूज़ीलैंड में खेले जा रहे महिला वर्ल्ड कप में क्रिकेट मैच में भारत ने जीत के साथ आगाज़ किया है. भारतीय टीम ने विश्वकप में अपना रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए एक बार फिर पाकिस्तान को 107 रनों से हरा दिया.

पूजा वस्त्राकर और स्नेहा राणा की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 245 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 150 रन भी नहीं बना सकी और 137 रनों पर ही सिमट गई.

मिताली राज की कप्तानी में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला लिया और 50 ओवर में सात विकेट खोकर 244 रन बनाए.

भारत ने लगातार पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों पर लगाम लगाए रखी. पाकिस्तान कभी भी रन गति को हासिल नहीं कर पाया. नतीजतन दबाव बढ़ता गया. पाकिस्तान के लिए सबसे ज़्यादा ख़तरनाक भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ रहीं, जिन्होंने 31 रन देकर 4 विकेट झटके.

एक समय लड़खड़ाती दिख रही भारतीय टीम को स्नेहा राणा और पूजा वस्त्राकर की जोड़ी ने संभाला और सबसे ज़्यादा रन जोड़े.

पूजा वस्त्राकर ने 58 गेंदों पर 67 रन बनाए और वो फातिमा सना की गेंद पर आउट हो गईं. वहीं स्नेहा राणा 48 रनों पर 53 रन बनाकर नाबाद रहीं.

राणा और वस्त्राकर की बदौलत भारत 244 रनों तक पहुंचा

भारत ने पाकिस्तान के ख़िलाफ 114 रन पर ही अपने छह विकेट खो दिए थे. इसके बाद स्नेहा राणा और पूजा वस्त्राकर की शतकीय साझेदारी ने स्कोर को 244 तक पहुंचाया. पाकिस्तान की टीम अब तक के इतिहास में भारत से विश्व कप का कोई मैच नहीं जीत पाई है.

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना और शेफ़ाली वर्मा सबसे पहले मैदान पर उतरी थीं. वहीं, पाकिस्तान के लिए पहला ओवर डायना बेग ने फेंका.

Show More

Related Articles

Back to top button