Sportsक्रिकेटखेलहाेम

दो साल के लिए टल गया एशिया कप, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने किया ऐलान

दो साल के लिए टल गया एशिया कप, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने किया ऐलान

Advertisements

एशिया कप को (Asia Cup) को अगले दो सालों के लिए टाल दिया गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने (ACC) रविवार इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अब इस टूर्नामेंट का आयोजन 2023 में किया जाएगा। एसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने रविवार को एक बयान जारी कर इस फैसले की जानकारी दी। आपके बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन 2020 में होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे अगले साल के लिए टाल दिया गया। अगले साल यानी जून 2021 में फिर इसका आयोजन होना था, लेकिन भारतीय टीम के ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने और अन्य एशियाई टीमों के व्यस्त कार्यक्रम के कारण इसे फिर से टालने का फैसला किया गया।

यह भी पढ़ें-  School Reopen in MP मध्य प्रदेश में इस फॉर्मूले पर एक जुलाई से खुल सकते हैं स्कूल

अपने बयान में ACC ने कहा, “व्यस्त एफटीपी को ध्यान में रखते हुए, इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि इस साल टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए सभी टीमों के उपलब्ध होने के लिए कोई व्यावहारिक वक्त संभव नहीं है। बोर्ड ने इसके आधार पर ही तय किया कि इसे स्थगित करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।”

यह भी पढ़ें-  बिजली कंपनी के लाइनमैन को तीन हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा

इस बार के एशिया कप टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण पैदा हुए हालात और भारत समेत बाकी टीमों के व्यस्त प्रोग्राम के कारण जून में इसके आयोजन पर पहले से ही संदेह था।टीम इंडिया ने मार्च 2021 में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और इसके बाद ही टूर्नामेंट के टलना तय हो गया था। अब बोर्ड ने फैसला किया है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन सीधे 2023 में किया जाएगा, क्योंकि 2022 में पहले से ही एक एशिया कप तय है। माना जा रहा है कि 2022 का टूर्नामेंट पाकिस्तान में और 2023 का टूर्नामेंट श्रीलंका में आयोजित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  जॉब में पांच साल लगातार रहे तो PF से पैसा निकालने में नहीं लगेगा ब्याज
Show More
Back to top button