AppsTechहाेम

फोन और नंबर बदलने पर डिलीट नहीं होगा WhatsApp, जानिए कैसे काम करेगा नया फीचर

WhatsApp Update बता दें कि अभी तक जिस नंबर पर आपका WhatsApp एकाउंट रजिस्टर्ड है उसी से WhatsApp चलाने की सुविधा थी। इसकी वजह से यूजर्स को कई मौकों पर WhatsApp वाले मोबाइल नंबर को यूजर्स को बेवजह एक्टिव रहना पड़ता है।

Advertisements

नई दिल्ली। WhatsApp यूजर्स को बड़ी राहत मिलने जा रही है। दरअसल WhatsApp एक नये फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर अपनी चैट हिस्ट्री को शिप्ट कर पाएंगे। साथ ही यूजर एक मोबाइल नंबर से अपने दूसरे मोबाइल नंबर पर अपना Whatsapp एकाउंट शिफ्ट कर पाएंगे।

साथ ही यूजर iOS प्लेटफॉर्म से एंड्राइड पर भी अपने एकाउंट की चैट हिस्ट्री को शिफ्ट कर पाएंगे। इससे यूजर्स को एंड्राइड से iOS या फिर iOS से एंड्राइड स्मार्टफोन पर शिफ्ट होने में आसानी हो जाएगी। साथ ही अगल-अलग मोबाइल नंबर पर एक ही एकाउंट चलाने की सुविधा होगी। इससे यूजर्स अपना मोबाइल नंबर चेंज कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें-  Amarnath Yatra Cancelled कोरोना के कारण लगातार दूसरी बार अमरनाथ यात्रा रद्द

बता दें कि अभी तक जिस नंबर पर आपका WhatsApp एकाउंट रजिस्टर्ड है, उसी से WhatsApp चलाने की सुविधा थी। इसकी वजह से यूजर्स को कई मौकों पर  WhatsApp वाले मोबाइल नंबर को यूजर्स को बेवजह एक्टिव रहना पड़ता है। चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की रिपोर्ट सबसे पहले WhatsApp फीचर ट्रैकर वेबसाइट Webetainfo ने दी थी।

कैसे काम करेगा नया फीचर

WhatsApp के नये फीचर पर काम जारी है। Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक नये फीचर के रोलआउट के बाद यूजर को WhatsApp की Setting मेन्यू में चैट हिस्ट्री को माइग्रेट करने का ऑप्शन होगा। इसके लिए यूजर को सबसे पहले अपना WhatsApp एकाउंट को  Play Store से अपडेट करना होगा।

 

इसका प्रोसेस काफी आसान है। चैट हिस्ट्री को सिंगल टैप से ट्रांसफर किया जा सकेगा। इसके लिए आपको केवल स्टार्ट बटन पर क्लिक करना होगा, इसके बाद चैट हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन ऑटोमेटिक शुरू हो जाएगा। नये अपडेट के बाद न सिर्फ चैट बल्कि मीडिया फाइल को माइग्रेट किया जा सकेगा। WhatsApp की तरफ से मल्टी-डिवाइस फीचर पर काम किया जा रहा है, जो अलग-अलग डिवाइस पर आपको एक ही एकाउंट चलाने की छूट देता है।

 

यह भी पढ़ें-  गूगल में किया था हत्या के तरीके सर्च, हिस्ट्री ने पुलिस को पहुंचा दिया हत्यारे तक
Show More
Back to top button