मध्यप्रदेशहाेम

Madhya Pradesh Lockdown Update: भोपाल संभाग में 31 तक सख्त कोरोना कर्फ़्यू

मध्यप्रदेश में सख्त लॉक डाउन जारी है। खास तौर पर प्रदेश के प्रमुख शहर भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन में

Advertisements

भोपाल। मध्यप्रदेश में सख्त लॉक डाउन जारी है। खास तौर पर प्रदेश के प्रमुख शहर भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन में यहां 24 मई के बाद भी कोरोना कर्फ़्यू जारी रहेगा।

भोपाल संभाग में यह आदेश जारी हो गए हैं। भोपाल  सम्भाग में 31 तक कोरोना कर्फ़्यू , जारी रहेेगा यह भोपाल, विदिशा, राजगढ़, सीहोर, रायसेन में 10 दिन सख्ती से कोरोना कर्फ़्यू , सभी जिले के कलक्टरों से चर्चा कर दिए आदेश जारी किये गए। इसके बाद शर्तो के साथ बाज़ार खुलने की चर्चाओं और उम्मीद पर विराम लग गया है।

यह भी पढ़ें-  Top News Today 24 Jun 2021: सूरत की अदालत में आज राहुल गांधी की पेशी, पढ़िए अन्य प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल संभाग के सभी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक को संबोधित किया और निर्देशित किया कि संभाग के सभी 5 जिलों में अगले 10 दिन तक कोरोना कर्फ्यू को सख्त कर दिया जाए। सभी जिलों के कलेक्टर इस बारे में धारा 144 के तहत नए निर्देश जारी करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बताया गया कि भोपाल को छोड़कर सीहोर, रायसेन राजगढ़ और विदिशा की पॉजिटिविटी रेट 5% से कम चल रही है। यानी हालात नियंत्रण में है लेकिन भोपाल की संक्रमण दर 9% से अधिक है। क्योंकि आसपास के चारों जिलों के नागरिक भोपाल में डेली अप डाउन करते हैं इसलिए उनके भोपाल आने पर संक्रमित होने का खतरा ज्यादा है। मुख्यमंत्री ने अगले 10 दिन तक सब कुछ बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें-  बड़ा फैसला: 31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश
Show More
Back to top button