Corona newsHOMEराष्ट्रीय

Curfew Lockdown: दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, सरकारी कर्मचारी करेंगे घर से काम,

Curfew Lockdown: दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, सरकारी कर्मचारी करेंगे घर से काम,

Curfew Lockdown देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस के बीच मंगलवार को डीडीएमए की बैठक हुई, जिसमें दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया. इसके अलावा और क्या-क्या फैसले लिए गए, पढ़िए पूरी खबर.

Curfew Lockdown News

राजधानी में कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते अब वीकेंड कर्फ्यू रहेगा. डीडीएमए की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी है. इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों एवं गाड़ियों को ही आवाजाही की अनुमति होगी. बेवजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा एक्शन लिया जाएगा. दिल्ली में पहले से ही नाईट कर्फ्यू लगा हुआ है.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि राजधानी सहित देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राहत की बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्रेंड को लेकर काफी सीखने को मिला. ये ज्यादा गंभीर इस बार नहीं है. 8-10 दिन में जो केस आये हैं उनमें से 11 हजार अभी एक्टिव केस हैं. इनमें से 350 अस्पताल में भर्ती हैं जिनमें से 124 ऑक्सीजन पर हैं. इसके अलावा वेंटिलेटर पर सात मरीज हैं.

एक्सपर्ट मानते हैं कि ओमिक्रोन का बेहद मामूली असर होता है. इसलिए सावधानी बरतकर इससे बचा जा सकता है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि सुरक्षा के लिए मास्क लगाए और संक्रमण होने पर होम आइसोलेशन इसका सबसे बेहतर उपाय है. अस्पताल तभी जाये जब आपको सांस लेने में दिक्कत आ रही हो.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस वायरस को नियंत्रित करना आवश्यक है. इसे समय से रोकना होगा ताकि संक्रमण की रफ्तार कम हो. इसे लेकर मंगलवार को डीडीएमए की बैठक आयोजित हुई थी. इसमें संक्रमण को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. दिल्ली में वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को कर्फ्यू रहेगा. उन्होंने लोगों से अपील है कि वह घर में रहें. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सरकारी कर्मचारी को दफ्तर आने से मना किया जाएगा. वह वर्क फ्रॉम करेंगे. 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ निजी दफ्तर काम करेंगे.

बस स्टॉप एवं मेट्रो स्टेशन पर जुटने वाली भीड़ से इसके तेजी से फैलने का खतरा है. यात्रियों की क्षमता इसमें कम होने की वजह से भीड़ हो रही थी. इसलिए बसें एवं मेट्रो पूरी कैपेसिटी से चलेंगी, लेकिन बिना मास्क के यात्री सफर नहीं कर सकेंगे. मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. मास्क पहनें एवं कम से कम घर से बाहर निकलें.

Show More

Related Articles

Back to top button