विदेश

सिंधु जल समझौते को लेयर पाक ने भारत-अमरीका पर लगाया ये आरोप

इस्लामाबाद: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा। पाक हमेशा किसी न किसी मुद्दे पर भारत पर आरोप मढ़ देता है। 

भारत और अमरीका पर लगाया ये आरोप
अब हाल ही में पाकिस्तान ने न सिर्फ भारत पर बल्कि अमरीका पर भी अारोप लगाया है कि ये दोनों देश मिलकर सिंधु जल समझौते को नुकसान पहुंचाने की अंतर्राष्ट्रीय साजिश में जुटे हैं। पाकिस्तान सरकार के नए विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के हवाले से पाकिस्तानी मीडिया ने यह दावा किया है।हालांकि सिंधु जल समझौते की धाराओं के संबंध में आसिफ ने यह नहीं बताया कि अमरीका और भारत किस तरह की अंतर्राष्ट्रीय साजिश में शामिल हैं। 

सिंधु जल समझौते में वर्ल्ड बैंक की अहम भूमिका
आसिफ ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने समझौते की धाराओं के संबंध में पाकिस्तान को अंधेरे में रखा।आसिफ नाम तो अमरीका का ले रहे हैं पर संभवतः वह वर्ल्ड बैंक का उल्लेख कर रहे थे जिसने पिछले दिनों झेलम और चिनाब नदियों पर भारत के 2 बांधों के निर्माण की अनुमति दी थी। बता दें कि सिंधु जल समझौते में वर्ल्ड बैंक दोनों देशों के बीच गारंटर की भूमिका अदा करता है।
पाकिस्तान के विदेश मंत्री आसिफ ने कहा कि भारत द्वारा पाकिस्तान नदियों का पानी रोकने के ज्वलंत मुद्दे को वर्ल्ड बैंक के सामने ले जा रहे हैं। आसिफ ने दावा किया कि करीब डेढ़ साल पहले ही किशनगंगा डैम बनाने का मुद्दा भारत-पाकिस्तान ने लगभग सुलझा लिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत की तरफ से आगे की वार्ता तीन बार रोक देने से इस संबंध में प्रगति रुक गई। को

AD

AD
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button