‘हाईप्रोफाइल औलादों’ ने ताकत के गुरूर में उठाए गलत कदम

नई दिल्ली: ये वो बिगड़ी हुई औलादें हैं, जिन्हें अपने मां और बाप की पोजीशन का इतना गुरूर था कि कोई भी गलत कदम उठाने से भी नहीं चूकते थे। लेकिन गलत काम का तो गलत ही नतीजा होता है। इसलिए ये हाईप्रोफाइल औलादें अपने किसी न किसी जुर्म के चलते जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गई हैं।

विकास बराला
हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला पर एक आईएसएस की लड़की ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। यह कोई ऐसा पहला आरोप नहीं जब नेतापुत्रों ने गुंडई या दबंगई की। इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं जिनमें नेता पुत्रों ने अपनी हरकतों से अपने पिता और पार्टियों को शर्मसार करने का काम किया।

मनु शर्मा
हरियाणा जन चेतना पार्टी के फाउंडर विनोद शर्मा के बेटे को मॉडल जेसिका लाल हत्याकांड में उम्र कैद की सजा मिली है। 29 अप्रैल 1999 को महरौली स्थित कुतुब कोलोनेड रेस्तरां में सोशलाइट बीना रमानी ने पार्टी दी थी। विनोद शर्मा का बेटा सिद्धार्थ वशिष्ठ उर्फ मनु शर्मा अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचा था। रात के 2 बज रहे थे पार्टी में शराब सर्व होने का टाइम खत्म हो चुका था। तभी मनु शर्मा ने जेसिका लाल से शराब की मांग की। जेसिका ने मना किया। नाराज मनु शर्मा ने अपनी पिस्टल से फायरिंग की। पहली गोली हवा में और दूसरी जेसिका के सिर में मारी। उसके बाद मनु अपने दोस्तों के साथ फरार हो गया था।

अमनमणि त्रिपाठी
बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे और विधायक अमनमणि त्रिपाठी पत्नी की हत्या के मामले में फंसे हैं। सारा सिंह की मां सीमा सिंह ने उसकी मौत को हत्या बताते हुए अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। साथ ही केस की जांच सीबीआई से कराए जाने की प्रदेश सरकार से मांग की थी। प्रदेश सरकार ने इस केस की जांच सीबीआई से कराए जाने की संस्तुति कर दी थी। सीबीआई की जांच के बाद अमनमणि को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। वर्तमान में केस की सुनवाई सीबीआई कोर्ट में विचाराधीन है।


विकास यादव
यूपी के बाहुबली नेता डीपी यादव का बेटा विकास यादव नीतीश कटारा हत्या मामले में सजा काट रहा है। नीतीश कटारा रेलवे में अधिकारी थे और 2002 में उनकी हत्या कर दी गई थी। डीपी यादव की बेटी भारती से कटारा की दोस्ती थी। बताया जाता है कि विकास यादव को यह दोस्ती पसंद नहीं थी और उसने विशाल व सुखदेव के साथ मिल कटारा की हत्या कर दी।

रॉकी यादव
जेडीयू से निलंबित महिला नेता मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव पर रोडरेज में आदित्य सचदेवा नाम के युवक की हत्या का आरोप है। 7 मई 2016 को 12वीं के छात्रा आदित्य सचदेवा की गोली मारकर हत्या हुई थी। इस मामले में रॉकी यादव के पिता बिंदी यादव और उनके बॉडीगार्ड की भी गिरफ्तारी हुई थी। बाद में हाई कोर्ट ने रॉकी यादव को जमानत दे दी थी। इस पर बिहार सरकार ने उसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया। सरकार का पक्ष सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस जमानत को हाई कोर्ट की तरफ से हुई गलती मानते हुए रोक लगा दी।

सांबिया सोहराब
तृणमूल कांग्रेस के नेता एसडी सोहराब के बेटे सांबिया सोहराब पर हिट ऐंड रन केस में वायुसेना के अधिकारी की हत्या का आरोप है। चश्मदीदों के मुताबिक सांबिया ने शराब के नशे में अपनी आउडी कार को वायुसेना अधिकारी कॉरपोरल अभिमन्यु गौड़ के ऊपर चढ़ा दी। वे गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल में हिस्सा लेकर लौट रहे थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *