J&k में घुसपैठ की कोशिश करते 5 आतंकी ढेर

Advertisements
नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए भारतीय सेना ने 5 आतंकी मार गिराए। मारे गाए आंतकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए। इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के संबूरा पांपोर में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी रहमान उर्फ उमैर सुरक्षाबलों ने मार गिराया, जबकि पथराव की आड़ में उसके दो साथी भाग निकले।

मुठभेड़ के दौरान हुई हिसक झड़पों में घायल तीन नागरिकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बच निकले दोनों आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान चला रखा है। दोनों आतंकियों के घायल होने का दावा किया जा रहा है। इनमें एक अयूब ललहारी है, जिसके बारे में पहले दावा किया जा रहा था कि वह मारा गया और उसका पाकिस्तानी साथी रहमान जिंदा है। मुठभेड़ के दौरान उसका फोन बंद हो गया था। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां मान रही थी कि वह मारा गया, लेकिन पुलिस ने इस तथ्य की पुष्टि नहीं की थी।

सोमवार सुबह मारे गए आतंकी की शिनाख्त कराई गई तो उसकी पहचान रहमान भाई उर्फ उमैर निकला। वह अमरनाथ श्रद्घालुओं की बस पर हमले के मास्टरमाइंड लश्कर कमांडर अबु इस्माइल और लश्कर कमांडर अबु दुजाना का साथी था।

उसके साथ कई वीडियो और तस्वीरों में भी नजर आता था। रविवार की रात 10 बजे सेना की 50 आरआर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी के एक संयुक्त कार्यदल ने संबूरा के अकरम डार मुहल्ले की घेराबंदी करते हुए आतंकी ठिकाने की तरफ बढ़ना शुरू किया तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। जवानों ने भी फायरिंग की।
इस बीच, मस्जिदों से लोगों को मुठभेड़ स्थल पर जमा होने और गांव में फंसे आतंकियों को निकालने के लिए सुरक्षाबलों पर पथराव करने का आह्वान किया गया। मस्जिदों में कुछ ही देर में जिहादी तराने गूंजने लगे और गलियों में नारेबाजी करती भीड़ ने सुरक्षाबलों पर पथराव कर दिया। संबूरा के आसपास के इलाकों से भी लोग मुठभेड़ स्थल की तरफ बढ़ने लगे।

पुलिस ने पथराव कर रही भीड़ को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया। हिसक झड़पें शुरू हो गर्ईं। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकी के अन्य दो साथी जिनमें ललहारी भी है, आधी रात के बाद भागने में कामयाब रहे। हालांकि दोनों गंभीर रूप से घायल हैं। इसलिए संबूरा और उससे सटे इलाकों में संदिग्ध तत्वों और मकानों की तलाशी ली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks