मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों सहित मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में चक्रवाती तूफान Tauktae का असर दिख रहा है।

Advertisements

भोपाल। देश के कई राज्यों सहित मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में चक्रवाती तूफान Tauktae का असर दिख रहा है। बीते तीन-चार दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ गरज चमक और बारिश जारी है। वहीं मौसम विभाग (weather deapartment) की माने तो आगे आने वाले दो-तीन दिनों तक प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा जिले में बारिश (rain) के साथ आंधी तूफान का दौर जारी रहेगा। इसके अलावा गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें-  एक्शन में लोकायुक्त और सीबीआई, RPF एसआई, नपा RI व लेखापाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

मौसम वैज्ञानिक की मांग मानी तो अरब सागर में बनी चक्रवाती तूफान से पश्चिम मध्य प्रदेश में ट्रफ के कारण नमी आनी शुरू हो गई है। जिसके बाद बादल छाने के साथ-साथ कई जिलों में बौछारें पड़ेगी। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में अलर्ट जारी किया गया है। जहां भारी वर्षा के साथ गरज के साथ अभी चमकने की संभावना जताई गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने जिन जिलों में गरज चमक के साथ बिजली चमकने की संभावना जताई उसमें सागर ग्वालियर चंबल संभाग के अलावा मंदसौर शाजापुर आगर राजगढ़ विदिशा शामिल है।

यह भी पढ़ें-  पहले बनाया वीडियो फिर जहर खाकर कर ली सुसाइड

वहीं मौसम विभाग के अनुसार Tauktae तूफान उत्तरी महाराष्ट्र, गुजरात सहित कई स्थानों पर अपनी प्रभाव दिखा चुका है। जहां भारी बारिश के साथ साथ गरज और बिजली गिरने की खबर सामने आ रही है। इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत लक्ष्यदीप तमिलनाडु गोवा और मध्य प्रदेश के दक्षिण हिस्से में बारिश हो सकती है।

इन जिलों में बारिश के आसार

शहडोल, रीवा, सागर, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद संभाग के जिलों में चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें-  पहले बनाया वीडियो फिर जहर खाकर कर ली सुसाइड
Show More
Back to top button