Corona newsमध्यप्रदेश

MP के 25 जिलों में 10 फीसदी से कम हुआ पॉजिटिविटी रेट, शिवराज बोले- एग्रेसिव स्ट्रेटेजी अपना कर कोरोना खत्म करें

मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) में आज मंगलवार को 5412 कोरोना के नए केस सामने आए हैं।

Advertisements

भोपाल । मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) में आज मंगलवार को 5412 कोरोना के नए केस सामने आए हैं। वही 11 हजार 358 मरीज पिछले 24 घंटों में स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट 1 प्रतिशत है तथा साप्ताहिक पॉजिटिविटी 11 प्रतिशत है। आज की पॉजिटिविटी 7.8 प्रतिशत है तथा साप्ताहिक प्रकरण 51 हजार 486 हैं। इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब हम एग्रेसिव स्ट्रेटेजी अपनाकर कोरोना को प्रदेश से शीघ्र समाप्त करें। शहरों एवं ग्रामों में मोबाइल (Mobile) टेस्टिंग यूनिट प्रारंभ करें तथा एग्रेसिव टैस्टिंग की जाए।

आज सीएम हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कोरोना प्रकरणों में निरंतर गिरावट जारी है। संक्रमण लगातार कम हो रहा है तथा बड़ी संख्या में रोज मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। किल कोरोना अभियान में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में एक-एक मरीज की पहचान कर उसका इलाज किया जा रहा है।अधिक से अधिक टेस्ट किए जाए। एक भी मरीज छूटे नहीं यह सुनिश्चित करें। साथ ही वैक्सीनेशन कार्य भी युद्ध स्तर पर किया जाए।

यह भी पढ़ें-  School Reopen in MP मध्य प्रदेश में इस फॉर्मूले पर एक जुलाई से खुल सकते हैं स्कूल

बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश के 4 जिलों में ही अब 200 से अधिक तथा 10 जिलों में 100 से अधिक नए प्रकरण आए हैं। इंदौर में 1262, भोपाल में 661, जबलपुर में 306, सागर में 201, ग्वालियर में 175, रतलाम में 170, रीवा में 168, उज्जैन में 154, अनूनपुर में 111 तथा शिवपुरी जिले में 105 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं।कोरोना संक्रमण न्यूनतम होने पर झाबुआ एवं खंडवा जिलों को बधाई दी। झाबुआ में साप्ताहिक पॉजिटिविटी 0.8% तथा खंडवा में 0.2% है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यहां कोरोना संक्रमण शून्य करने के सघन प्रयास किए जाएं।

सीएम शिवराज सिंह ने बताया किमध्य प्रदेश के 9 जिलों में 5% से कम साप्ताहिक पॉजिटिविटी है, वहीं 25 जिलों में 10% से कम साप्ताहिक पॉजिटिविटी है। गुना, छिंदवाड़ा, भिंड, बड़वानी, बुरहानपुर, अशोकनगर, झाबुआ, अलीराजपुर, खंडवा में 5% से कम साप्ताहिक पॉजिटिविटी है तथा इन जिलों सहित होशंगाबाद, देवास, सतना, रायसेन, बालाघाट, राजगढ़, मंदसौर, विदिशा, मंडला, छतरपुर, टीकमगढ़, मुरैना, हरदा, श्योपुर, आगर-मालवा तथा निवाड़ी में 10 से कम साप्ताहिक पॉजिटिविटी है। वही कम संक्रमण वाले सभी जिलों को बधाई दी।

बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने दिए यह निर्देश

  •  प्रदेश में ऐसे बच्चे जिनके माँ-बाप दोनों का निधन कोरोना से हो गया है, उनके लिए बनाई गई योजना का लाभ देना 1-2 दिन में प्रारंभ कर दिया जाए।
  • प्रदेश के 28 जिलों में 155 ऐसे बच्चे चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें योजना का लाभ दिया जाना है।
  •  उत्कृष्ट कार्य करने वाले कोरोना वॉलेंटियर्स को सम्मानित किया जाए।
  • जबलपुर जिले की समीक्षा में बताया गया कि जिले में 1925 करोना वॉलेंटियर्स सक्रिय है, जिनके द्वारा लावारिस कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार जैसे विभिन्न सेवा कार्य किए जा रहे हैं।
  • वैक्सीनेशन के लिए एक नकली स्लॉट का मामला भी सामने आया है। उन्होंने इस संबंध में तुरंत जाँच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।
  • जहाँ-जहाँ किसान गेहूँ, चने के उपार्जन से शेष रह गए हैं, उन खरीदी केन्द्रों पर खरीदी चालू रखी जाए।

यह भी पढ़ें-  बड़ी खबर: तो मध्य प्रदेश में जल्द हो सकते हैं नगर निकाय चुनाव, ये है कारण
Show More
Back to top button