HOMEज्ञानज्योतिषधर्म

Salary Upgrade Rashi : सैलरी आते ही खत्म हो जाती है तो राशि के अनुसार करें ये उपाय

Salary Upgrade Rashi : सैलरी आते ही खत्म हो जाती है तो राशि के अनुसार करें ये उपाय

Salary Upgrade Rashi : सैलरी आते ही खत्म हो जाती है तो राशि के अनुसार करें ये उपाय ज्योतिष व वास्तु के मुताबिक ग्रहों के प्रभाव को ठीक करने के लिए कई उपाय किए जा सकते हैं और जातक की कुंडली में ग्रह दशा को ठीक किया जा सकता है। यदि आपकी भी सैलरी जल्द खत्म हो जाती है और हर माह नए-नए खर्च सामने आ जाते हैं तो अपनी राशि के अनुसार ये उपाय आजमा सकते हैं –

मेष, सिंह या धनु राशि वाले ये करें उपाय

मेष, सिंह या धनु राशि के जातकों की सैलरी यदि जल्द खत्म हो रही है और नए नए खर्च सामने आ रहे हैं तो अपने वेतन का कुछ हिस्सा दान जरूर करना चाहिए। गरीबों और जरूरतमंद व्यक्तियों को खाने-पीने की चीजें दान करना चाहिए। इसके अलावा उड़द दाल की बने हुए व्यंजन भी गरीबों को खिलाना चाहिए। इन चीजों के दान करने से कार्यालय में तनाव भी कम होगा और किसी दुर्घटना से भी बचा जा सकता है।

वृषभ, कन्या या मकर राशि वाले इन चीजों का करें दान

वृषभ, कन्या या मकर राशि के जातकों को भी अपनी आय का कुछ हिस्सा दान करना चाहिए। इन तीनों राशि के लोगों को हर शनिवार को शनिदेव को तेल भी चढ़ाना चाहिए, ऐसा करने से खर्च भी कम होंगे और मनचाही नौकरी मिलने के योग बढ़ जाते हैं।

मिथुन, तुला या कुंभ राशि वाले मरीजों की देखभाल करें

मिथुन, तुला या कुंभ राशि के जातक का भी वेतन तेजी खर्च हो जाता है तो अपने वेतन का कुछ हिस्सा गरीबों के स्वास्थ्य पर खर्च करना चाहिए। किसी अस्पताल में दान करना चाहिए। गरीबों को दवाइयां भी बांट सकते हैं। ऐसा करने से प्रमोशन के भी योग बनेंगे और नौकरी में कोई बाधा नहीं आएगी।

कर्क, वृश्चिक या मीन राशि वाले कपड़े व जूतों का करें दान

कर्क, वृश्चिक या मीन राशि के जातक वेतन मिलने पर कपड़े या जूतों का दान करें। ये चीजें अपने घर के आस-पास किसी वृद्ध को प्रेमपूर्वक दे दें। इसके अलावा प्यासे लोगों को पानी पिलाने की भी व्यवस्था करनी चाहिए। इससे जीवन दीर्घायु होता है, सेहत में सुधार होने के साथ आर्थिक संपन्नता भी आती है।

Show More

Related Articles

Back to top button