जरा हट केमध्यप्रदेशहाेम

MP में साइबर एक्सपर्ट एडीजी के नाम बना ली फर्जी FB आईडी, मांगे पैसे

साइबर एक्सपर्ट एडीजी वरूण कपूर के नाम से फेसबुक पर फर्जी आइडी बना ठगोरों ने दोस्तों से रुपये मांगने शुरू कर दिए।

Advertisements

इंदौर। साइबर एक्सपर्ट एडीजी वरूण कपूर के नाम से फेसबुक पर फर्जी आइडी बना ठगोरों ने दोस्तों से रुपये मांगने शुरू कर दिए। गूगल और फोन पे पर रुपये जमा करने के लिए कहा तो कपूर अलर्ट हुए और असली आइडी पर सूचना पोस्ट की। साइबर सेल व अन्य जांच एजेसिंयां ठगोरों की जांच में जुट गई हैं। एडीजी वरूण कपूर मध्य प्रदेश के वरिष्ठ आइपीएस अफसर है और उन्हें साइबर अपराधों को सुलझाने में महारत हासिल है। कपूर फिलहाल आरएपीटी में पदस्थ है।

यह भी पढ़ें-  SDM पर कर्ज वसूली के दबाव का आरोप लगाते फेसबुक पर किया Suicide live, हालत गम्भीर

तीन घंटे पूर्व उन्होंने खुद अपनी फेसबुक आइडी पर नकली फेसबुक आइडी का स्क्रीन शाट शेयर कर लिखा कि यह मेरे नाम का फर्जी अकाउंट है इसे पूरी तरह से नजरअंदाज करें। मैं इसे ट्रेस कर रहा हूं। इसके बाद कुछ ही देर में 106 लोगों ने कमेंट्स पोस्ट किए और लिखा कि उनकी फर्जी आइडी से फ्रेंड्स रिक्वेस्ट आई है। कुछ लोगों ने वो स्क्रीन शाट्स पोस्ट किए जिसमें ठग और उनके बीच रुपयों की मांग के बारे में बातचीत हुई।

यह भी पढ़ें-  CM शिवराज ने अरुण यादव की तारीफ में कही ये बात , जनिये पूरा मामला -

सीमा और नेमचंद शर्मा ने लिखा कि आपने रिपोर्ट कर दी होगी। साहिल देहलवी ने लिखा ठग ने मुझसे पैसों की मांग की है। उन्होंने बातचीत का ब्योंरा भी पोस्ट कर दिया।

एसपी से नाम से भी मांगे थे रुपये

तीन दिन पूर्व पश्चिम क्षेत्र के एसपी महेश चंद जैन की फेसबुक आइडी बनाई गई थी। ठगोरों ने उनके साथ दूसरी बार शरारत की और उनके नाम से लोगों से रुपये मांगे। प्रदेश में अभी तक 100 से ज्यादा फर्जी आइडी के मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें 40 से ज्यादा पुलिस अफसर व कर्मचारी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-  गूगल में किया था हत्या के तरीके सर्च, हिस्ट्री ने पुलिस को पहुंचा दिया हत्यारे तक
Show More
Back to top button