HOMEMobileTechज्ञान

Jio vs Airtel vs Vi Recharge Plans: सिर्फ नंबर चालू रखना चाहते हैं तो सस्ते रिचार्ज, मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

Jio vs Airtel vs Vi Recharge Plans: सिर्फ नंबर चालू रखना चाहते हैं तो सस्ते रिचार्ज, मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

Jio vs Airtel vs Vi Recharge Plans: अगर आप सिम चालू रखना चाहते हैं साथ ही इनकमिंग और आउटगोइंग तो यह खबर आपके लिए काम की है।

जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीनों कंपनियों के प्री-पेड प्लान दिसंबर 2021 से महंगे हो गए हैं जिसके बाद रिचार्ज कराने में लोगों की जेब ढीली हो रही है। आप में से कई लोग ऐसे होंगे जो सिर्फ अपने नंबर को चालू रखने के लिए रिचार्ज कराना चाहते हैं, लेकिन सही प्लान की जानकारी ना होने की वजह से परेशानी होती है। एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया तीनों कंपनियों के पास कुछ ऐसे प्लान हैं जिनमें डाटा तो कम मिलता है लेकिन लंबी वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। जियो ने तो अपने ऐसे प्लान को छिपाकर ही रख दिया है। जियो के पास इस तरह के तीन प्लान हैं जो किसी भी थर्ड पार्टी रिचार्ज प्लेटफॉर्म पर नहीं दिखते हैं। आज हम आपको तीनों कंपनियों के कुछ ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे।

जियो के प्लान

जियो के पास तीन ऐसे प्लान हैं जिनसे आप कम पैसे में रिचार्ज कराकर लंबी वैधता हासिल कर सकते हैं। जियो के पास एक 155 रुपये का प्लान है जिसमें 28 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में महज 2 जीबी डाटा मिलता है। इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसमें 300 मैसेज भेजने की सुविधा मिलती है।
जियो के पास दूसरा प्लान 395 रुपये का है जिसमें 84 दिनों की वैधता मिलती है। जियो के इस प्लान में कुल 6 जीबी डाटा मिलता है। कायदे से देखें तो यदि आप कम कीमत में लंबी वैधता वाला रिचार्ज चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट है। इसमें भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1000 मैसेज भी मिलते हैं। जियो के पास एक 1,559 रुपये का प्लान है जिसमें 336 दिनों की वैधता मिलती है। इसमें कुल 24 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में 3,600 मैसेज मिलते हैं।

एयरटेल का लंबी वैधता वाला प्लान

एयरटेल के पास 99 रुपये का एक प्लान है जिसमें 99 रुपये का टॉकटाइम मिलता है। इस प्लान में 200एमबी डाटा मिलता है और इसकी वैधता 28 दिनों की है। यदि आपको सिर्फ कॉलिंग चाहिए तो यह रिचार्ज बेस्ट है।

वोडाफोन आइडिया का लंबी वैधता वाला प्लान

वोडाफोन आइडिया के पास भी 99 रुपये का एक प्लान है जिसमें 99 रुपये का टॉकटाइम मिलता है। इस प्लान में 200एमबी डाटा मिलता है और इसकी वैधता 28 दिनों की है। यदि आपको सिर्फ कॉलिंग चाहिए तो यह रिचार्ज बेस्ट है। इसके अलावा एक प्लान 79 रुपये का है जिसमें 64 रुपये का टॉकटाइम मिलता है। इसमें भी 200एमबी डाटा मिलता है।

Show More

Related Articles

Back to top button