EMPLOYEE NEWSमध्यप्रदेश

MP NEWS आशा कार्यकर्ताओं को कोरोना इंसेंटिव के आदेश जारी – EMPLOYEE NEWS

कोरोना टीकाकरण सत्र के दौरान प्रत्‍येक टीकाकरण केन्‍द्र पर दो आशा कार्यकर्ताओं को प्रति सत्र 200 रूपये प्रत्‍येक को प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी।

Advertisements

भोपाल। कोरोना टीकाकरण सत्र के दौरान प्रत्‍येक टीकाकरण केन्‍द्र पर दो आशा कार्यकर्ताओं को प्रति सत्र 200 रूपये प्रत्‍येक को प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी। राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन ने इसके आदेश जारी करते हुए आशा कार्यकर्ताओं की और भी कई मांगों को पूरा किया है।

यह राशि कोविड-19 के टीकाकरण सत्रों के दौरान सहयोग कर रहीं आशा कार्यकर्ता, शहरी आशा अथवा आशा सहयोगी को प्रदान की जायेगी। आशा कार्यकर्ताओं को सुरक्षा हेतु मास्‍क, सैनिटाईजर, हेण्‍ड ग्‍लब्‍ज भी उपलब्‍ध कराये जायेंगे। यह आदेश राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन द्वारा जारी किये गये हैं।

कोरोना वायरस से बचने के लिए एडवायजरी जारी

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एडवायजरी जारी की गई है।जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार कोरोना से प्रभावित होने पर बुखार आना, सिर दर्द, नाक बहना, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, खांसी, गले में खरास, सीने में जकड़न आदि लक्षण दिखाई देते हैं। संक्रमित व्यक्ति के खुली जगह में छींकने वा खांसने से हवा द्वारा इस वायरस का संक्रमण होता है। इसके अलावा संक्रमित व्यक्ति से हाथ मिलाने, गले लगने, संक्रमित जगह के संपर्क में आने से भी यह वायरस फैलता है।
एडवायजरी के अनुसार बचाव के लिए नियमित अंतराल से हाथ धोना चाहिए। साथ ही बिना हाथ धोए चेहरे को न छुऐं, संक्रमित सामग्रियों के संपर्क में आने से बचें, छींकते समय साफ रूमाल का प्रयोग करें, सर्दी जुकाम या खांसी से प्रभावित व्यक्ति से दूरी बनाकर रखें, खांसी बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने भीड़-भाड़ से दूर रहें। धैर्य बनाए रखते हुए चिकित्सक से जरूरी परामर्श लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें-  फिलहाल नही होंगें मप्र में नगरीय निकाय चुनाव, कोरोना की तीसरी लहर का आकलन करने के बाद ही चुनाव सम्भव: जबलपुर हाईकोर्ट
Show More
Back to top button