MADHYAPRADESH

One Day Collector : 9वीं का छात्र रुद्र प्रताप बनेगा 1 दिन का कलेक्‍टर

One Day Collector: Rudra Pratap, a student of class 9, will become a collector for one day. एक दिन के लिए नेम प्लेट भी लगेगी

One Day Collector कलेक्टर की कुर्सी पर बैठेगा 9वीं का छात्र रूद्र प्रताप, एक दिन के लिए नेम प्लेट भी लगेगी । कलेक्टर विकास मिश्रा द्वारा संविधान दिवस के अवसर पर शनिवार को जिला मुख्यालय के समीपस्थ धनवासागर के शासकीय मॉडल स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर द्वारा नौवीं के छात्र रुद्र प्रताप झारिया से सवाल भी पूछे गए। रूद्र प्रताप ने बताया कि उसे कलेक्टर से मिलने का सपना था। उसके पिता अखिलेश झारिया और मां राजकुमारी झारिया का सपना भी है कि वह कलेक्टर बने।

कलेक्टर द्वारा छात्र को राजतंत्र और लोकतंत्र का मतलब समझाते हुए एक दिन कलेक्टर बनाने की बात छात्र को कही। उन्होंने छात्र को कलेक्ट्रेट सोमवार को बुलाया है। कलेक्टर कक्ष के बाहर नेम प्लेट में भी छात्र का नाम लिखा जाने के साथ कलेक्टर की कुर्सी में भी छात्र बैठेगा। कलेक्टर द्वारा कहा गया कि छात्र को कलेक्ट्रेट के अन्य कार्यालयों को भी घुमाएंगे।

उन्होंने इस दौरान मौजूद जिला शिक्षा अधिकारी को कार्यालय स्कूल के सभी कक्षों का नाम महापुरुषों के नाम पर रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर द्वारा कन्या छात्रावास जाकर छात्राओं से चर्चा की गई। उन्हें चंबल और नर्मदा के नाम से टीम बनाकर कबड्डी खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। कलेक्टर ने कहा कि वे छात्राओं के बीच होने वाली प्रतियोगिता देखने आएंगे। उन्होंने कहा कि संविधान दिवस का मतलब है सभी के बीच समानता आना चाहिए। कन्या छात्रावास में रसोइयों को नियमित वेतन देने के भी निर्देश दिए गए। एक दिन का कलेक्टर बनने को लेकर रूद्र प्रताप काफी उत्साहित नजर आया।

Show More

Related Articles

Back to top button