CRICKET: तीसरा टेस्ट आज से, क्लीन स्वीप के इरादों पर पानी फेर सकती है बारिश

Advertisements

कैंडी। इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ी विराट कोहली एंड कंपनी श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट में जब यहां मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजर विदेशी सरजमीं पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ करने वाली पहली भारतीय टीम बनने पर लगी होगी। भारत ने गॉल में पहला टेस्ट 304 रन से और कोलंबो में दूसरा टेस्ट पारी और 53 रन से जीता था।

बारिश बिगाड़ सकती है खेल : पिछले कुछ समय से बदलाव के दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम ने औपचारिकता के इस मैच में हरी-भरी पिच तैयार की है। आमतौर पर पल्लेकल की पिच को तेज गेंदबाजों के मुफीद माना जाता है। यहां रफ्तार और उछाल देखने को मिलती है। पिच के रंग से जाहिर होता है कि यहां पहले दो दिन तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलेगी।
हालांकि, तेज बारिश के कारण भारतीय टीम शुक्रवार को अभ्यास नहीं कर सकी। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस टेस्ट मैच पर बारिश अच्छा खासा खलल डाल सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ट के पहले चार दिन काफी बारिश हो सकती है। यदि ऐसा हुआ तो बारिश भारतीय टीम के 3-0 से सीरीज जीतने के इरादों पर पानी फेर सकती है।
भुवनेश्वर को मिल सकता है मौका : पिच को देखते हुए कोहली तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में भुवनेश्वर कुमार को उतार सकते हैं जो निलंबित रवींद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं। भुवनेश्वर ने कोहली की कप्तानी में टेस्ट टीम में मिले कुछ मौकों पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है।
एक संभावना यह भी है कि भुवनेश्वर टीम में हार्दिक पांड्या की जगह लें, जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव को दूसरे स्पिनर के रूप में उतारा जाए। कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला की उछालभरी पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया था। पहली पारी में उनके चार विकेट निर्णायक साबित हुए थे।
दूसरी ओर, श्रीलंका ने तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा और लाहिरू गमागे को टीम में जगह दी है जो घायल नुवान प्रदीप और रंगना हेराथ की जगह लेंगे।
टीम : भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मुहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद और अक्षर पटेल।
श्रीलंका : दिनेश चांदीमल (कप्तान), उपुल थरंगा, दिमुथ करुणारत्ने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने, धनंजय डिसिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलरुवान परेरा, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नांडो, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू गमागे, लक्षण संदाकन और मालिंदा पुष्पकुमारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks