नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम को पीएम बनाने की तैयारी

Advertisements
लाहौर। भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण प्रधानमंत्री की कुर्सी गंवाने वाले नवाज शरीफ ने पिछले दरवाजे से प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचने की तैयारी शुरू कर दी है। उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने नेशनल असेंबली की लाहौर सीट से शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज को उम्मीदवार बनाया है।
इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की यास्मीन राशिद उन्हें चुनौती देंगी। पीएमएल-एन नेता आसिफ किरमानी और कैप्टन सफदर ने कुलसुम की ओर से लाहौर स्थित चुनाव आयोग के कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया। सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को शरीफ को संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया था। इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री के पद से हटना पड़ा था। इसके कारण उपचुनाव भी अनिवार्य हो गया।
पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता और शरीफ परिवार के करीबी ने कहा, ‘नवाज शरीफ ने बुद्धिमानी वाला कदम उठाया है। उन्होंने अपनी सीट से पत्नी कुलसुम को उपचुनाव में उतार कर प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचने की योजना बना ली है।’ इस नेता के मुताबिक 17 सितंबर को चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी कुलसुम के लिए प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़ देंगे।
मालूम हो कि वर्ष 1999 में सैन्य तख्तापलट के बाद जेल में बंद शरीफ को रिहा कराने के लिए कुलसुम ने सफल अभियान चलाया था। आसिफ किरमानी ने कहा, ‘यह उपचुनाव पीटीआई प्रमुख इमरान खान और नवाज शरीफ के अन्य विरोधियों के लिए वाटरलू साबित होगा।’ मालूम हो कि इससे पहले शरीफ ने छोटे भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी, लेकिन पार्टी नेताओं द्वारा पंजाब में उनकी मौजूदगी पर जोर देने से उन्हें अपना निर्णय बदलना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks