HOMEMADHYAPRADESH

जानपर खेल कर दी सेवा corona warriors के रूप में खूब मिली शाबासी Covid जाते ही निकाल दिया नौकरी से, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

जानपर खेल कर दी सेवा कोरोना योद्धा corona warriors के रूप में खूब मिली शाबासी Covid जाते ही निकाल दिया नौकरी से, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

corona warriors MP NEWS कोरोना के कारण कुछ की नौकरी गई तो कुछ को मिली लेकिन कोरोना के जाते ही सरकार ने इनकी भी नौकरी छीन ली। जो स्वास्थ्य कर्मी कल तक कोविड योद्धा थे आज उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।
ऐसा ही एक मामला पन्ना निवासी डा. भास्कर द्विवेदी समेत आयुष अधिकारियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर बताया कि वर्ष 2020 में कोरोना महामारी के दौरान जरूरत के चलते उन्हें नियुक्ति दी गई थी। अब उन्हें निकाल दिया।
याचिका में कहा गया कि उन्होंने जान पर खेलकर लोगों की सेवा की। नियुक्ति के समय जो कर्तव्य निर्धारित नहीं थे, शासन के हित में वह भी निभाए। कभी किसी काम के लिए मना नहीं किया। 28 मार्च, 2022 को विभाग के अधिकारी द्वारा यह कहते हुए सेवा समाप्त कर दी गईं कि सरकार के पास पर्याप्त फंड नहीं है।
बहरहाल हाईकोर्ट ने नोटिस जारी करके शासन से सवाल किया है कि आखिर ऐसा क्यों किया।शासन द्वारा उठाया गया यह कदम समझदारी वाला प्रतीत नहीं हो रहा है।
न्यायमूर्ति संजय द्विवेदी की एकलपीठ ने अंतरिम राहत के तहत आगामी सुनवाई तक याचिकाकर्ताओं को सेवा जारी रखने के निर्देश दिए। मामले पर अगली सुनवाई 13 अप्रैल को निर्धारित की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button