HOMEविदेश

Miss Ukraine: तबाही के बीच बेटे के साथ भागी पूर्व मिस यूक्रेन, देश छोड़ने की बताई दर्दनाक दास्तां

रूस यूक्रेन के बीच जारी भयावह युद्ध का दर्द पूर्व मिस यूक्रेन वेरोनिका को भी झेलना पड़ा है।

Russia Ukraine War Former Miss Ukraine । रूस यूक्रेन के बीच जारी भयावह युद्ध का दर्द पूर्व मिस यूक्रेन वेरोनिका को भी झेलना पड़ा है। साल 2018 में मिस यूक्रेन का खिताब जीतने वाली Veronika Didusenko ने बताया कि वे और उनका बेटा रूसी हमले के पहले दिन हवाई हमलों और विस्फोटों के सायरन की आ‍वाज के बीच डरकर भाग उठे। बड़ी मुसीबत के बीच उन्होंने अपने देश को छोड़ा।

Miss Ukraine: तबाही के बीच बेटे के साथ भागी पूर्व मिस यूक्रेन, देश छोड़ने की बताई दर्दनाक दास्तां
Veronika Didusenko, who was stripped of her Miss Ukraine 2018 title after the organisers discovered the model was divorced and has a child, holds her 4-year-old son before an interview with Reuters in Kiev, Ukraine October 8, 2018. Picture October 8, 2018. REUTERS/Valentyn Ogirenko – RC1B0E490860

Didusenko ने बताए यूक्रेन के हालात

Veronika Didusenko ने अपने देश पर रूस के हमले के बाद कीव से अपने 7 साल के बेटे को लेकर निकलने की मार्मिकता भरी कहानी बयां की है। उन्होंने दुनिया के देशों से अपील की है कि रूस के हमलों से निपटने के लिए अपने देश के लोगों को हथियार व अन्य सैन्य सामान की मदद करें। Veronika ने बताया कि वे और उनका बेटा रूसी हमले के पहले दिन हवाई हमलों और विस्फोटों के सायरन से डरकर सड़कों पर निकल उन हजारों लोगों की भीड़ में शामिल हो गए, जो यूक्रेन से भागने की प्रयास में लगे थे। उनकी यात्रा में ऐसी कोई जगह नहीं थी, जहां सायरन नहीं बज रहे थे। रॉकेट गिरने और बम विस्फोट होने की आवाजें हर कहीं सुनाई दे रही थी।

अमेरिकी अटॉर्नी ग्लोरिया एलरेड के लॉस एंजिलिस स्थित दफ्तर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में Veronika Didusenko बताया कि उन्हें अपने बेटे को जिनेवा में छोड़कर अमेरिका की यात्रा करने का दिल तोड़ने वाला फैसला लेना पड़ा, ताकि वह ग्लोरिया के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकें। अमेरिकी अटॉर्नी ने बताया कि वेरोनिका और उनका बेटा यूक्रेन से निकलकर किसी तरह मोल्दोवा पहुंचे और फिर कई यूरोपीय देशों की यात्रा करते हुए स्विट्जरलैंड के जिनेवा में पहुंचे।

Show More

Related Articles

Back to top button