खेल

INDvsSL: भारत की शानदार शुरुआत के बाद श्रीलंका की दमदार वापसी

पालेकेले। शिखर धवन और केएल राहुल द्वारा भारत को दिलाई गई शानदार शुरुआत के बाद श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जोरदार वापसी कर ली। भारत ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक पहली पारी में 90 अोवरों में 6 विकेट पर 329 रन बना लिए हैं। रिद्धिमान साहा 13 और हार्दिक पांड्‍या 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और केएल राहुल ने भारत को ठोस शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 188 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआती जीवनदान का लाभ उठाया। श्रीलंका को छठे गेंदबाज के रूप में आए पुष्पकुमारा ने पहली सफलता दिलाई। उन्होंने शतक की ओर बढ़ रहे लोकेश राहुल (85) को करुणारत्ने के हाथों कैच करवाया।

AD
इसके बाद 119 रन बनाकर खेल रहे शिखर धवन पुष्पकुमारा की ही गेंद पर दिनेश चांदीमल को कैच थमाकर आउट हो गए। भारत को पुजारा (08) के रूप में तीसरा झटका लगा, जब उन्हें मैथ्यूज ने संदकन की गेंद पर कैच किया। पुष्पकुमारा ने अजिंक्य रहाणे को क्लीन बोल्ड कर दिया। रहाणे ने 17 रन बनाए। अब उम्मीदें कोहली पर टिक गई थी, लेकिन वे 42 रन बनाने के बाद संदकन की गेंद पर करुणारत्ने को कैच थमा बैठे। रविचंद्रन अश्विन 31 रन बनाने के बाद फर्नांडो के शिकार बने।
3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का ये आखिरी टेस्ट मैच है और इस श्रृंखला में भारतीय टीम पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। भारत ने गॉल में पहला टेस्ट 304 रन से और कोलंबो में दूसरा टेस्ट पारी और 53 रन से जीता था। इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ी विराट कोहली एंड कंपनी की नजर इस टेस्ट में विदेशी सरजमीं पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ करने वाली पहली भारतीय टीम बनने पर लगी है।
दोनों टीमों में हुए बदलाव – 
भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों में इस आखिरी टेस्ट मैच के लिए बदलाव किए गए हैं। भारतीय टीम में एक टेस्ट के लिए सस्पेंड हुए रवींद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को मौका मिला। वहीं श्रीलंका की तरफ से तीन बदलाव किए गए हैं। लक्ष्मण संदकान, लाहिरू कुमारा और विश्वा फर्नांडो को इस टेस्ट में श्रीलंकाई टीम में क्लीन स्वीप से बचाने के लिए शामिल किया है।
Show More
AD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button