राष्ट्रीयहाेम

Lockdown Extended महाराष्ट्र में एक जून तक बढ़ा लॉकडाउन

महाराष्ट्र में एक जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। साथ ही राज्य में प्रवेश के लिए आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है।

Advertisements

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। लगातार दूसरे दिन 4 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से दहशत का माहौल है। लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की वजह से देश भर के अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश समेत ज्यादातर राज्यों में तमाम पाबंदियां लागू हैं।इसके बावजूद देश में रोजाना कोरोना के साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 4,126 की जान चली गई है।

यह भी पढ़ें-  कल है प्रथम सावन सोमवार, बन रहा है गजकेसरी योग, इस विधी से करें भगवान शिव की पूजा

यहां पढ़ें कोरोना महामारी से जुड़ी देश दुनिया की पल पल की अपडेट…

12:04 PM, 13-May-2021
महाराष्ट्र में एक जून तक बढ़ा लॉकडाउन
महाराष्ट्र में एक जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। साथ ही राज्य में प्रवेश के लिए आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है।

11:44 AM, 13-May-2021
गर्भवती महिलाएं लगवा सकती हैं दोनों में से कोई भी वैक्सीन
गर्भवती महिलाओं को कोविड-19 का कोई भी टीका लगवाने का विकल्प दिया जा सकता है। स्तनपान करवाने वाली महिलाएं बच्चे को जन्म देने के बाद किसी भी समय टीका लगवा सकती हैं: एनटीएजीआई

11:35 AM, 13-May-2021
कोरोना मरीजों को रिकवरी के 6 महीने बाद ही लगवाना चाहिए टीका
सरकारी परामर्श समिति ने कहा कि कोविड-19 से पीड़ित रह चुके लोगों को स्वस्थ होने के बाद छह महीने तक टीकाकरण नहीं करवाना चाहिए: सूत्र।

11:32 AM, 13-May-2021
कोविशील्ड के दो डोज के बीच गैप बढ़ाने की सिफारिश
सरकार के राष्ट्रीय टीकाकरण तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) ने कोविशील्ड टीके की दो खुराकों के बीच अंतर बढ़ाकर 12-16 हफ्ते करने की सिफारिश की। कोवैक्सिन की खुराकों के लिए बदलाव की अनुशंसा नहीं की : सूत्र ।

10:55 AM, 13-May-2021
वैक्सीन: कोवैक्सीन का 525 बच्चों पर होगा ट्रायल
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की तबाही जारी है। इस बीच, महामारी की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की गई है, जिसमें सबसे अधिक बच्चों के संक्रमित होने की आशंका जताई गई है। इसे देखते हुए बड़ा कदम उठाया गया है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (सीसीजीआई) ने 2 से 18 आयुवर्ग के लिए भारत बायोटेक की कोविड वैक्सीन के दूसरे/तीसरे चरण के लिए ट्रायल की मंजूरी दे दी। इसके बाद अब भारत बायोटेक 525 बच्चों पर यह ट्रायल करेगी।

 

Show More
Back to top button