HOMEJOBSMADHYAPRADESH

Recruitment in MPEB: एमपीईबी की ओर से प्रदेश में 2500 से अधिक पदों पर जल्‍द होगी भर्ती,

Recruitment in MPEB: एमपीईबी की ओर से प्रदेश में 2500 से अधिक पदों पर जल्‍द होगी भर्ती,

Recruitment in MPEB मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार का कर रहे युवाओं के लिए एक अच्‍छी खबर है। एमपीईबी में जल्द ही नई भर्तियां शुरू की जाएंगी। मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीईबी) द्वारा सब इंजीनियर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

पीईबी द्वारा कई परीक्षाओं के संबंध में कैलेंडर जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है की जल्द ही कई पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। इस भर्ती अभियान की शुरुआत एक अगस्त 2022 से की जाएगी। इन पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट peb.mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार 16 अगस्त तक आवेदन कर पाएंगे। इसमें सब इंजीनियर और ड्राफ्ट्समैन सहित 2557 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं ग्रुप 1-2 व 5 सहित अन्य परीक्षा के जरिए 15 हजार पदों पर भर्तियां होगी। अक्टूबर में होने वाली भर्तियों में से जल्दी ग्रुप 1 सब ग्रुप 3 के रिक्त पदों के लिए आवेदन जल्द शुरू किए जाएंगे। वही एमपीपीईबी के परीक्षा कैलेंडर की मानें तो इसके लिए परीक्षा अक्टूबर महीने में आयोजित की जाएगी।

आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की कम से कम उम्र 18 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

कैसे होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा, जिसका आयोजन 24 सितंबर को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से 5:30 बजे तक किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, सीधी और रीवा में किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button